शनिवार, 16 जुलाई 2011

जिंदा को भेजा मुर्दाघर

जिंदा को भेजा मुर्दाघर 
 

ग्वालियर। जया आरोग्य हॉस्पिटल (जेएएच) में शुक्रवार को खुलेआम डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिली। सरकारी डॉक्टरों ने जिंदा युवक को मृत घोषित करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन पोस्टमार्टम हाउस के स्टॉफ ने युवक को जिंदा बताते हुए वापस उपचार के लिए भेज दिया। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। 

परिजनों ने बताया कि शिवपुरी के कमलागंज के प्रजापति मोहल्ला निवासी लल्ला उर्फ मदन (28) नौ जुलाई को अपने चाचा के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। मोटरसाइकिल सवार ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। उसे सिर में गंभीर चोट आ गई। घटना की रिपोर्ट शिवपुरी थाने में लिखाकर पीडित युवक को परिजनों ने ग्वालियर के वसंत विहार स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

उपचार के दौरान युवक के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो अस्पताल प्रबंधन ने हाथ खड़े कर दिए। शुक्रवार सुबह पीडित परिजन जेएएच पहुंचे जहां उन्होंने युवक को भर्ती कराया। उपचार शुरू करने से पहले ही डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। 

परिजन युवक का पोस्टमार्टम कराने मुर्दाघर जा पहुंचे। पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात स्टाफ ने देखा कि युवक की सांसेंं चल रही हंै, तो उन्होंने पोस्टमार्टम करने से मना करते हुए उपचार के लिए रवाना कर दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें