गुरुवार, 14 जुलाई 2011

महाठग अशोक जडेजा गिरफ्तार

जोधपुर. खुद को सिकोतर माता का अवतार बता कर एक हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले महाठग अशोक जडेजा को एसओजी जोधपुर ने गिरफ्त में ले लिया है। उसके खिलाफ करीब दो साल पहले रातानाडा, महामंदिर, प्रतापनगर व डांगियावास थाने में 13 करोड़ की ठगी के मुकदमे दर्ज हुए थे। इन सभी मामलों की जांच अब एसओजी कर रही है। देश भर के लोगों से करीब 1600 करोड़ रुपए की ठगी करने वाला अशोक जडेजा 4 अप्रैल 07 को अपने साथियों के साथ जोधपुर आया था। यहां दस जगह काउंटर लगा कर उसने 8 करोड़ रुपए बटोरे थे।

पहले उसने कुछ लोगों का रुपया तीन गुना कर लौटाया जिससे 267 लोग उसके झांसे में आ गए। उसके खिलाफ पहला मुकदमा 27 मई 09 को रातानाडा थाने में दर्ज हुआ था। इसके तीन दिन बाद ही जडेजा को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। फिर यहां के महामंदिर, प्रतापनगर व डांगियावास थाने में भी 5 करोड़ रुपए की ठगी के तीन और मुकदमे दर्ज हुए थे।

बाद में पूरे राज्य के सभी मामले एसओजी को सौंप दिए गए। एसओजी जोधपुर ने यह फाइलें दूसरे राज्य का मामला होने के कारण लौटा दी थी, मगर मुख्यालय ने पुन: कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस बीच जडेजा अहमदाबाद में गिरफ्तार हो चुका था तथा बाड़मेर पुलिस भी उसे अपने मामलों में रिमांड ले चुकी थी। चार दिन पहले एसओजी के इंस्पेक्टर तगाराम के नेतृत्व में एक टीम अहमदाबाद गई और प्रोडक्शन वारंट पर जडेजा को गिरफ्त में ले लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें