गुरुवार, 7 जुलाई 2011

ट्रेन हादसे में कम से कम 37 लोगों की मौत

अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश के कांशीराम नगर जिले में देर रात हुए ट्रेन हादसे में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई। करीब एक बजकर 47 मिनट पर फर्रुखाबाद और कासगंज के बीच एक मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ। मथुरा-छपरा एक्‍सप्रेस से पटरी पार कर रही बारातियों से भरी बस टकरा गई।
ट्रेन में करीब 100 बाराती सवार थे, जो एटा से कांशीरामनगर जा रहे थे। हादसा इतना भीषण था कि बस ट्रेन के साथ घ्‍ासीटती हुई 500 मीटर तक चली गई, जिससे लोगों के चीथड़े उड़ गए। स्‍थानीय प्रशासन के मुताबिक घटनास्‍थल से 37 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। करीब 30 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आशंका है कि इस हादसे में मारे जा ने वाले लोगों की संख्‍या 50 तक पहुंच सकती है।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस हादसे पर शोक व्‍यक्‍त किया है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार तथा मामूली रूप से घायल लोगों को 10-10 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से किया गया है। रेलवे प्रशासन का कहना है कि यह हादसा बस चालक की गलती से हुआ है। फिलहाल रेलवे ट्रैक को खाली करा लिया गया है और 15108 छपरा एक्‍सप्रेस को रवाना कर दिया गया है। देर रात होने की वजह से राहत कार्य में देरी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें