शुक्रवार, 3 जून 2011

शिरडी में रैना के साथ रेप के आरोपी कुख्‍यात सट्टेबाज की तस्‍वीर दिखने से हड़कंप


शिरडी में रैना के साथ रेप के आरोपी कुख्‍यात सट्टेबाज की तस्‍वीर दिखने से हड़कंप



भारतीय टीम के मौजूदा कप्‍तान सुरेश रैना का हाल में शिरडी दौरा इस बार गलत वजह से चर्चा में है। पहले तो केंद्रीय मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल की बेटी पूर्णा पटेल को रैना के साथ शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करते देखा गया लेकिन अब खबर आ रही है कि क्रिकेटर के साथ खड़ा एक शख्‍स सट्टेबाज है।

तस्‍वीर में सफेद कमीज पहने एक शख्‍स रैना का हाथ पकड़े हुए है जिसे लेकर रैना मुश्किल में पड़ सकते हैं। यह शख्‍स और कोई नहीं बल्कि दीपक नारायणी उर्फ बालाजी है जो कुख्‍यात सट्टेबाज है। यह सट्टेबाजी के आरोप में 2002 और 2008 में गिरफ्तार भी हो चुका है। बताया जाता है कि इस पर बलात्‍कार का आरोप भी लग चुका है।

कार्यवाहक कप्‍तान रैना फिलहाल वेस्‍टइंडीज दौरे पर हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब रैना को किसी सट्टेबाज के साथ देखा गया हो। रैना को 2009 में भारत के श्रीलंका दौरे पर एक सटोरिए के सहयोगी से जुड़ी एक महिला के साथ देखा गया था। हालांकि उस वक्‍त आईसीसी के वरिष्‍ठ सूत्र ने कहा था कि मामले की जांच के बाद पता चला कि रैना ने कोई गलती नहीं की थी। लेकिन इस बार रैना की बालाजी के साथ तस्‍वीर क्रिकेटरों के सटोरियों से संबंधों का मामला एक बार फिर सुर्खियां बन सकता है।

रैना अभी टीम के साथ वेस्‍टइंडीज दौरे पर हैं। मामला तूल पकड़ने पर उनसे सफाई मांगी जा सकती है और इसका तात्‍कालिक असर  टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है।

कौन है बालाजी
महाराष्‍ट्र के उल्‍हासनगर का रहने वाला बालाजी 1985 तक चॉकलेट बनाने वाली छोटी कंपनी चलाता था। बाद में उसने स्‍थानीय अखबार 'एटम' चलाने वाले अनिल जयसिंघानी से दोस्‍ती कर ली। सूत्रों के मुताबिक ये दोनों (बालाजी और जयसिंघानी) बड़े सट्टेबाज हैं और बड़ी राजनीतिक हस्तियों से नजदीकी के चलते इलाके में इनकी तूती बोलती है। बालाजी को अमरनाथ यात्रा जा रही 30 साल की एक महिला के साथ कथित रेप के आरोप में 2008 में गिरफ्तार किया गया था। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें