बुधवार, 22 जून 2011

अन्ना को सपोर्ट करने दिल्ली जाएंगे बाबा




अन्ना को सपोर्ट करने दिल्ली जाएंगे बाबा 
 

नई दिल्ली। लोकपाल बिल के मसौदे पर सहमति नहीं बनने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने 16 अगस्त से अनशन पर बैठने की घोषणा की है। बाबा रामदेव ने अन्ना के आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करने की बात कही है। वहीं डीएमके ने भी सिविल सोसायटी की उस मांग का समर्थन किया है जिसमें प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे में रखे जाने की मांग की गई है। 

बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि बाबा रामदेव अन्ना के आंदोलन को पूरा समर्थन देंगे। बालकृष्ण ने कहा कि अन्ना के आंदोलन का समर्थन करने के लिए बाबा दिल्ली जाएंगे। जो शख्स करोड़ों लोगों की आवाजा बुलंद करने का माद्दा रखता हो उसे दिल्ली आने से कोई नहीं रोक सकता।

कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों की मंगलवार को बुलाई गई बैठक में डीएमके सांसद टी आर बालू ने कहा कि वह सरकार के उस रूख का समर्थन नहीं करते जिसमें प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे से बाहर रखने की बात कही गई है। बालू ने कहा कि पार्टी संसद में अपना आखिरी रूख साफ करेगी। कहा जा रहा है कि डीएमके ने यह रूख इसलिए अपनाया है कि डीएमके प्रमुख एम करूणानिधि की बेटी 2 जी घोटाले में फंसी हुई है। 

लोकपाल विधेयक मसौदा समिति की मंगलवार को हुई अंतिम बैठक के बाद अन्ना ने कहा कि अगर सरकार सख्त लोकपाल बिल को पारित नहीं करती है तो वह 16 अगस्त से आमरण अनशन करेंगे। अन्ना ने पत्रकारों से कहा कि सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए उनके पास अनशन के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है। अन्ना ने कहा कि पहले की तरह लोग फिर खड़े होंगे और सरकार को सबक सिखाएंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें