शुक्रवार, 17 जून 2011

सीबीआई में केस ढीला करवाने के लिए ऐंठता था पैसे




सीबीआई में केस ढीला करवाने के लिए ऐंठता था पैसे
रिश्वतखोरी का मामला रफा-दफा करने लिए एक अधिकारी से 7 लाख रु. मांग रहे एक व्यक्ति को दिल्ली सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नरोत्तम स्वर्णकार सीबीआई में दलाल बताया गया है। सीबीआई की जयपुर विंग में तैनात उसके एक रिश्तेदार की भूमिका की भी जांच की जा रही है। उसे पूछताछ के लिए 24 जून तक रिमांड पर लिया गया है। आरोपी के यहां ब्रह्मपुरी स्थित आवास की गुरुवार को तलाशी ली गई। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाई जाएगी।

सीबीआई प्रवक्ता धारिणी मिश्रा ने बताया कि बीएसएनएल के अधिकारी फतेह सिंह मीणा ने दिल्ली सीबीआई में शिकायत की थी कि नरोत्तम उनके मामले को रफा-दफा करने की एवज में 7 लाख रुपए की मांग कर रहा है। नरोत्तम ने कहा था कि उसके सीबीआई में अच्छे संपर्क हैं और वह सीबीआई अधिकारियों से मिलकर उनका केस कमजोर बना देगा। शिकायत में कहा गया कि उसका रिश्तेदार रामवतार सोनी जयपुर सीबीआई में कार्यरत है और इसी के माध्यम से जांच अधिकारी को रुपए दिए जाने हैं। बुधवार शाम को फतेह सिंह ने दलाल को ज्यों ही रुपए दिए, सीबीआई टीम ने उसे पकड़ लिया।

शिकायत में लिखा था कि 7 लाख में से नरोत्तम ने चार लाख रुपए सीबीआई के बड़े अधिकारी को, डेढ़ लाख रुपए जांच अधिकारी को तथा डेढ़ लाख रुपए रामवतार को देने की बात कही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें