शुक्रवार, 24 जून 2011

फरार पाक घुसपैठिए का हुलिया जारी


फरार पाक घुसपैठिए का हुलिया जारी

बाड़मेर। पाकिस्तान जाने की फिराक में सीमावर्ती बाड़मेर जिले के गडरारोड़ क्षेत्र में पकड़े गए पाक घुसपैठिए नूर आलम से संयुक्त पुछताछ के दौरान सामने आयी जानकारी के बाद सीआईडी (बोर्डर इंटेलीजेंस) ने नूर आलम के फरार साथी पाक घुसपैठिए जफर का हुलिया जारी किया है।

सीआईडी (बोर्डर इंटेलीजेंस) के कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धीमाराम ने बताया कि पाक घुसैपेठिए से संयुक्त पुछताछ के दौरान सामने आयी जानकारी के बाद अजमेर से फरार हुए उसके साथी घुसपैठिए, जिसकी शिनाख्त जफर के रूप में की गई थी, का हुलिया जारी कर उसकी तलाश की जा रही है।


गौरतलब है कि रविवार देर शाम सीमा सुरक्षा बल ने सीमावर्ती गडरारोड क्षेत्र में पाकिस्तान जाने की फिराक में एक घुसपैठिया को गिरफ्तार किया था। घुसपैठिए की पहचान नूर आलम निवासी कराची के रूप में की गई थी। सीमा सुरक्षा बल ने गिरफ्तार पाक घुसपैठिए को पकड़े के बाद सोमवार को गडरारोड पुलिस के हवाले कर दिया था। जिसके बाद विभिन्न सुरक्षा एंजेसियों ने नूर आलम से संयुक्त पुछताछ की।


नूर आलम ने पुछताछ के दौरान बताया कि उसके दो माह पहले पंजाब के गुरूदासपुर के पास से भारतीय सीमा में प्रवेश किया था, उसके साथ जफर नाम का एक और व्यक्ति भी सरहद पार से भारत आया था। पकड़े जाने के बाद नूर आलम ने पुछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे भी किए है। नूर आलम नें पुछताछ में बताया कि सरहद पार पाकिस्तान में दलालों के गिरोह काम करते है, जो महज 1200 रूपए लेकर भारतीय सीमा में घुसपैठ कराते है।


नूर आलम ने पुछताछ में बताया कि करीब दो माह पूव भारतीय सीमा में प्रवेश करने के बाद वो अपने साथी जफर के साथ अजमेर आ गया था और वहीं रहा। लेकिन 15 दिन पूर्व उसका साथी जफर उसे छोड़कर अचानक ही कहीं गायब हो गया।


सीआईडी (बोर्डर इंटेलीजेंस) द्वारा जारी किए गए हुलिए के मुताबिक फरार पाक घुसपैठिए का नाम जफर हैं। उसकी ऊंचाई 5 फुट 5 इंच, रंग हल्का सांवला, आंखे काली और दा़ी सफेद है जिसकी लम्बाई लगभग 6 इंच है। लगभग 50 वशर का फरार पाक घुसपैठिया सिर पर रूमाल बांधता है और उसका पहनावा सलवारकमीज है। बताया गया कि फरार पाक घुसपैठिया जफर पाकिस्तान के रेडीगोठ थाना जिला मलीर, कराची का रहने वाला है। पुछताछ में सामने आई जानकारी के मुताबिक फरार पाक घुसपैठिया उर्दु, बंगाली और सिंधी भाशा जानता है।


कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धीमाराम ने बताया कि ने फरार घुसपेठिए का हुलिया अजमेर, जयपुर और जोधपुर खुफिया विभाग को भेज दिया गया, ताकि तलाश में मदद मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें