रविवार, 5 जून 2011

बाड़मेर न्यूज़ बॉक्स .........आज की तजा खबरे

शातिर नकबजन गिरफ्तार, चाकू बरामद 
 
बालोतरा। बालोतरा पुलिस ने आला दर्जे के एक नकबजन को गिरफ्तार किया है। यह शातिर नकबजन जालोर के आहोर, गुजरात, महाराष्ट्र के कई थानों का वांटेड है। पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल ने बताया कि पचपदरा थानांतर्गत बागुंडी गूगड़ी के जवाहरसिंह की ढाणी निवासी बजरंगसिंह पुत्र सुल्तानसिंह आला दर्जे का नकबजन है।
 

पिछले काफी समय से वह फरार चल रहा था। गुजरात, महाराष्ट्र के विभिन्न थानों के साथ ही जालोर जिले के आहोर पुलिस को इस शातिर अपराधी की अरसे से तलाश थी। शुक्रवार देर रात एसआई अमरसिंह राजपुरोहित ने रबारियो का टांका इलाके में बिना नंबर की मोटरसाइकिल लेकर जा रहे इस आरोपी को धरदबोचा।
 

उसके साथ मोटरसाइकिल पर सवार सहयोगी फरार होने में कामयाब रहा। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 20 सेमी. लंबा चाकू, लोहा काटने की आरी व ब्लैड आदि बरामद किए गए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 4/25 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया। उप अधीक्षक ने बताया कि आहोर में चार वर्ष पूर्व ज्वैलर्स के एक शो रूम की दीवार तोड़कर घुसे इस आरोपी ने लाखो रूपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण पार कर लिए। वहीं सूरत में हवाला कारोबार में लाखो रूपए हड़प कर वह फरार हो गया।
 

बहला फुसलाकर विवाहिता को भगाया 
 
बालोतरा। मंडली थानांतर्गत कंवरली गांव से एक विवाहिता को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज हुआ है। थानाधिकारी रेवंतसिंह भाटी के अनुसार रतनाराम पुत्र मुकनाराम जाट निवासी कंवरली ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी पुत्री रूकमो की शादी छह वर्ष पूर्व सिमरखिया निवासी करनाराम पुत्र मगनाराम के साथ हुई थी।
 

18 मई को रूकमो ससुराल से पीहर आई हुई थी। 22 मई को उसके बड़े भाई का जंवाई पदमाराम पुत्र अमराराम निवासी कालेवा बहला फुसलाकर उसकी पुत्री को भगा ले गया। घर में रखी पेटी का ताला तोड़कर दस हजार रूपए नकद व सोने चांदी के जेवरात भी साथ ले गया।
 



झोपड़े में लगी आग से विवाहिता जिंदा जली

बाड़मेर. धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के शोभाला जेतमाल में स्थित ढाणी में आग लग जाने से विवाहिता जिंदा जल गई। पुलिस ने बताया कि पूनमाराम पुत्र फगुलराम मेघवाल निवासी शोभाला जेतमाल ने मामला दर्ज करवाया कि उसके भाई मालाराम की ढाणी में शुक्रवार रात्रि 12 बजे अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से झोपड़े में सो रही उसकी पत्नी सुआ देवी जिंदा जल गई। आग से घरेलू सामान जलकर राख हो गया। सुबह सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।

पेयजल के लिए 4 करोड़ रुपए मंजूर

बाड़मेर. शहर की दो बड़ी बस्तियां दानजी की हौदी एवं तिलक नगर, मंसूरिया कॉलोनी में उच्च जलाशय एवं पाइप लाइन के लिए करीब 4 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी हुई है। विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि बाड़मेर लिफ्ट केनाल पेयजल परियोजना से शहर को मीठे पानी की सप्लाई को लेकर पूर्व में आठ उच्च जलाशय एवं 70 किलोमीटर पाइप लाइन स्वीकृत की गई थी। इससे दानजी की हौदी, तिलक नगर एवं मंसूरिया कॉलोनी वंचित रह गई थी। इसको लेकर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के बाड़मेर यात्रा के दौरान नए अतिरिक्त उच्च जलाशय एवं पाइप लाइन स्वीकृत कराने की मांग की थी। इस पर आरयूआईडीपी ने उक्त तीनों बस्तियों में पेयजल सप्लाई के लिए स्वीकृति जारी की है। विधायक ने इन बस्तियों में पेयजल के कार्य स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री एवं स्वायत्त शासन मंत्री का आभार जताया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें