सोमवार, 27 जून 2011

रैंप पर मॉडल्स के जलवों ने मचाई धूम




श्रीनगर। श्रीनगर में कई सालों बाद ऐसा नजारा दिखा। रविवार को यहां कश्मीरी मॉडलों को रैंप पर देखना सचमुच एक अलग ही तरह के सुकून देने वाला था।

शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के मैदान में रविवार देर सायं साढ़े 8 बजे दिल्ली, मुंबई और बैंगलूर के फैशन शो में मॉडलिंग कर चुके कश्मीर के युवा मॉडल ने रैंप पर बता दिया कि वादी भी इस मामले किसी से कम नहीं है। इन मॉडल्स के साथ उन नए चेहरों को भी रैंप पर उतरने का मौका मिला जो अभी इस मैदान में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। एजेंसी इंडिया प्रेस और विल्सन एंड रॉयल फैशन कंपनी ने इस शो को आयोजित किया। जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग भी इस शो को करवाने में आगे आया। इस मौके पर राज्य के पर्यटन मंत्री रिग जिन जोरा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थे।इस शो की कामयाबी में श्रीनगर के कुछ कारोबारियों ने भी सहयोग दिया।

गौरतलब है कि वादी में ऐसे शो हमेशा से ही अलगाववादियों के निशाने पर रहे हैं। यही नहीं अली शाह गिलानी ने तो यहां तक कह दिया था कि यहां की पुलिस ऐसी फूहड़ता को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में इस तरह के शो यहां होना बड़ी बात है।

परिधानों की अजब झलक
शो में लगभग 30 माडल ने हिस्सा लिया। शेरबानी, कैजुअल, इंडो वेस्टर्न और कश्मीरी परिधान की अनोखी झलक रैंप पर देखने को मिली। इस मौके पर भारी मात्रा में लोग मौजूद रहे। उन्होंने नौजवानों की इस प्रतिभा को खूब सराहा।
आधुनिक फैशन कश्मीर में लाना मकसद शो के प्रायोजक शेख इमरान बशीर ने कहा कि फैशन शो को कश्मीर में करवाने का मकसद आधुनिक फैशन को कश्मीर में लाना है। फैशन के लिए कश्मीर से बेहतर जगह पूरे मुल्क में नहीं है। यहां से फैशन का आगाज करना किसी ख्वाब के पूरा होने से कम नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें