मंगलवार, 14 जून 2011

चौपाल में आई शिकायतों का हाथोंहाथ हुआ निस्तारण


चौपाल में आई शिकायतों का हाथोंहाथ हुआ निस्तारण

बाड़मेर ग्राम पंचायत के सवाऊ पदम सिंह गांव में रात चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें ग्रामीणों ने समय पर जलापूर्ति नहीं होने की जानकारी दी। इससे पहले कलेक्टर ने पंचायत भवन का शिलान्यास किया। उसके बाद सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि क्षेत्र में वर्षों से हैंडपंप खराब पड़े हैं जिनकी अधिकारी सुध नहीं ले रहे । वहीं सहायक अभियंता को साइड तक की जानकारी नहीं है। कलेक्टर गौरव गोयल ने इसे गंभीरता से लेते हुए चौपाल में मौजूद अधिकारियों को लताड़ते हुए कहा उन्हें काम चाहिए बहाना नहीं। उन्होंने कहा काम में जल्द सुधार लाएं लापरवाही बरतने पर बख्शा नहीं जाएगा।

हीरा की ढाणी सरपंच ने बताया कि विभागीय अधिकारी चिह्नित जगह पर हैंडपंप नहीं खुदवा कर अन्य जगह खुदवाने के अलावा शेष रहे हैंडपंप की खुदाई का कार्य एक माह से बंद होने की शिकायत की। पटवारी के प्रति लापरवाही बरतने एवं रिश्वत लेने की शिकायत पर कलेक्टर ने एसडीएम बायतु को पटवारी के एक वर्ष के रिकार्ड की जांच करने के निर्देश दिए। सरपंच रतनाराम जाखड़ ने बताया कि पीएचईडी कर्मचारियों के पास पाइप लाइन की मरम्मत के लिए पर्याप्त साधन नहीं है। साइकिल के ट्यूब बांध कर पाइप लाइन के लीकेज को कामचलाऊ ठीक कर देते हैं। इस पर अधिकारियों ने बताया कि अभी कुछ सामान की सप्लाई आनी बाकी है,शीघ्र ही व्यवस्था सुधार ली जाएगी।

चौपाल छोड़ गया पटवारी

चौपाल में पटवारी की शिकायतों का पिटारा खुलने पर कलेक्टर गौरव गोयल ने पटवारी को रिकार्ड लेकर तत्काल उपस्थित होने को कहा। लेकिन रिकार्ड लेने के लिए गया पटवारी वापस चौपाल में नहीं आया।

खुमाणियों जाखड़ों की ढाणी स्कूल में शिक्षक के नहीं आने की शिकायत पर कलेक्टर ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इसकी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा। चौपाल में ग्रामीणों ने स्कूल के बीचों बीच जर्जर भवन को हटाने की स्वीकृति देने की बात कही। चौपाल में ग्रामीणों ने एपीएल राशन कार्ड जारी नहीं होने एवं आबादी भूमि पर बसे लोगों के पट्टे जारी नहीं होने की जानकारी दी। सरपंच रतनाराम ने बताया कि 45 पट्टे बना दिए है जो जल्द ही दे दिए जाएंगे तथा शेष पट्टे मौका देखकर बनवाने की बात कही। चौपाल में शतुदेवी को तीन बच्चों सहित समाज कल्याण विभाग की ओर से पेंशन सहित अन्य सुविधा देने के आदेश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें