रविवार, 5 जून 2011

बाबा रामदेव पर दंगा भड़काने का मामला दर्ज, दिल्ली के कई इलाकों में १४४ लागू रामलीला ग्राउंड में पुलिस ऑपरेशन और बाबा रामदेव की तस्वीरें देखिए

बाबा रामदेव पर दंगा भड़काने का मामला दर्ज, दिल्ली के कई इलाकों में १४४ लागू












दिल्ली पुलिस ने बाबा रामदेव पर दंगा भड़काने की कोशिश का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा उनके ३९ समर्थकों के भी खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। रामलीला मैदान के आसपास के इलाके के अलावा, दिल्ली के कई दूसरे क्षेत्रों में भी धारा १४४ लागू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार उनके अगले आदेश तक दिल्ली में घुसने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि बाबा रामदेव की जान को खतरा है। उन्होंने आज कहा कि उनकी सरकार हरिद्वार में उन्हें पूरी सुरक्षा देगी। उधर बाबा रामदेव का अनशन जबरन समाप्त करने के बाद, पुलिस प्रशासन चौकस है। खासतौर पर दिल्ली और उत्तराखंड में पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। दिल्ली में जिले में धारा १४४ लागू कर दी है। पुलिस ने बाबा पर दंगा भड़काने की कोशिश का प्रकरण भी दर्ज कर लिया है। मामला कमला मार्केट पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

हरिद्वार में निशंक ने कहा है कि बाबा की जान को खतरा है और वे असुरक्षित हैं। हालांकि उनकी बाबा से कोई बात नहीं हुई है, लेकिन उनकी जानकारी में है कि बाबा को सुरक्षा की आवश्यकता है। उत्तराखंड में पुलिस प्रशासन की उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें बाबा के सुरक्षा इंतजाम पर विचार किया गया।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें