सोमवार, 13 जून 2011

जालोर न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे


 45 कर्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

सांचौर। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान विरोल गांव से एक कार में से 45 कर्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर नेशनल हाईवे पन्द्रह पुलिस थाने के सामने पुलिस ने नाकाबंदी की। बाड़मेर की ओर से आ रही एक कार को रूकने का इशारा करने पर कारचालक नाकांबदी तोड़कर कार को गुजरात की ओर भगा ले गया।
पुलिस ने कार का पीछा कर विरोल गांव की सरहद में कार को रूकवा दिया। पुलिस ने कार मे से हरियाणा निर्मित 45 कर्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपी चेनाराम पुत्र कालुराम विश्नोई निवासी रणोदर व कैलाशगिरी पुत्र हंसगिरी स्वामी निवासी काजा का गोलिया को गिरफ्तार किया और प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।




युवती दस्तयाब


सांचौर। गरढाली गांव से एक युवती को भगाकर ले गए एक युवक व युवती को पुलिस ने महाराष्ट्र के कामण गांव से गिरफ्तार किया। गरढाली निवासी देवाराम चौधरी ने 24 जून को पुलिस थाने में उसकी पुत्री के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर युवती की तलाश शुरू की। पुलिस ने गांव में पूछताछ की तो पता चला कि गरढाली निवासी शंभुराम पुत्र रायमल भील युवती को भगाकर ले गया है।
पुलिस मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर महाराष्ट्र के कामण गांव पहुंची और वहां से युवती व युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार युवती ने उसके पिता को बताया कि आरोपी शंभुराम उसे जबरन गांव में से शादी की नीयत से भगाकर ले गया था। उसने वहां पर उसे एक कमरे में बंद कर रखा था और लगातार शादी करने का दबाव बना रहा था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
युवती को ढूंढने में नाकाम 


गुड़ाबालोतान। कस्बे से गत एक जून को लापता हुई युवती संपूर्णा सोनी का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। युवती के नाना मूलचंद सोनी ने बताया कि एक जून को लापता हुई उनकी नवासी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है, इस सम्बन्ध में उन्होंने आहोर थाने में दो जून को मामला भी दर्ज करवाया था।
लेकिन पुलिस प्रशासन अभी तक युवती को ढूंढने में नाकाम रहा है। गत चार माह में इस तरह की कस्बे में ये चौथी वारदात है। जिनमें से पुलिस केवल एक युवती को ही तलाश कर पाई है। जबकि अन्य तीन युवतियो का आज तक कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस प्रशासन के इस सुस्त रवैये से दिन-ब-दिन इस तरह की वारदातें बढ़ रही है।

24 कर्टन घी के पाउच व मेटेरियल से भरा ट्रक जब्त 

सांचौर। स्थानीय रीको एरिया से पुलिस ने एक फैक्टरी से 24 कर्टन घी के पाउच व पैंकिग मेटेरियल से भरी एक ट्रक को जब्त किया। पुलिस ने रविवार को रीको एरिया में बंद पड़ी एक फैक्टरी में पड़े 24 कर्टन घी के पाउच और पैकिंग मेटेरियल से भरी एक ट्रक को बरामद किया।
आधा लीटर के घी के पाउच पर विशेष घी का मार्का लगा हुआ है। घी के उत्पादन का पता मध्यप्रदेश की किसी कम्पनी का लिखा हुआ है। घी की पैंकिग का वर्ष 2009 और उसकी कीमत 110 रूपए प्रति आधा लीटर लिखी हुई है।
पुलिस आरोपी के नाम का खुलासा नहीं कर रही है। पैकिंग मेटेरियल से भरे ट्रक के ऊपरी भाग में किलो पैकिंग के डिब्बे व खाली कर्टन भरे हुए थे। पुलिस निरीक्षक नारायणलाल विश्नोई ने बताया कि शक के आधार पर रीको एरिया से 24 कर्टन घी के पाउच व मेटेरियल से भरा ट्रक जब्त किया है। उन्होंने बताया कि घी की जांच करने के लिए रसद विभाग को सूचना दे दी है। जांच में घी नकली 
पाया जाने के बाद प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें