सोमवार, 27 जून 2011

कांग्रेस की न्याय यात्रा के दौरान पुलिस ने लाठी-चार्ज


rita-bahuguna-joshi.jpg

लखनऊ।। कांग्रेस की न्याय यात्रा के दौरान पुलिस ने लाठी-चार्ज किया। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए। शासन-प्रशासन ने लाठी-चार्ज का कारण धारा 144 का उल्लंघन बताया। 

पुलिस ने पहले न्याय यात्रा को रोकने की कोशिश की लेकिन जब कांग्रेसी कार्यकर्ता नहीं रुके तो पुलिस ने लाठियां बरसाईं। कांग्रेस के प्रवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मायावती लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं करने दे रही हैं, इससे पता चलता है कि वह कितनी डरी हुई हैं।

मायावती सरकार ने कांग्रेस को लखनऊ में न्याय मार्च की इजाजत नहीं दी थी। लखनऊ में रविवार शाम से ही धारा 144 लागू कर दी गई थी। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपराध के मामले बढ़ने का आरोप लगाते हुए लखनऊ में न्याय यात्रा निकालना चाहती थी।

प्रस्तावित रैली के एक दिन पहले शनिवार को स्थानीय प्रशासन ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। डीएम अनिल कुमार सागर ने कहा कि रैली से शहर की शांति व्यवस्था भंग होने का खतरा था। अनिल कुमार सागर ने कहा है कि प्रस्तावित मार्च से यातायात में बाधा पैदा होगी, जिससे नागरिकों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

कांग्रेस ने धारा 144 लागू करने की निंदा करते हुए इसे मायावती सरकार का 'फासीवादी' रवैया बताया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें