शनिवार, 25 जुलाई 2020

जैसलमेर चिकन ज्यादा लिया तो कर दी हत्या , 12 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

जैसलमेर   चिकन ज्यादा लिया तो कर दी हत्या , 12 घंटे में आरोपी गिरफ्तार 
   
जैसलमेर  रेवंत सिंह की ढाणी में दो दोस्तों ने रात को चिकन बनाया,खाने के वक़्त एक दोस्त द्वारा ज्यादा चिकन लेने की बात दोनों में झगड़ा हो गया,इस दौरान एक दोस्त ने दूसरे पर फावड़े से सर पर वार कर दिया जिसके कारण दूसररा दोस्त बुरी तरह घायल हो गया ,घायल को तुरंत जोधपुर उपचार के लिए ,  को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ,परिजन मृतक का शव लेकर जैसलमेर कोतवाली पहुंचे और मामला दर्ज कराया ,पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह ने स्पेशल टीम गठित कर 12 घंटे में हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ,

प्रार्थी मूलनाथ पुत्र केसनाथ जाति जोगी निवासी मोखाब खुर्द जिला बाडमेर पुलिस थाना कोतवाली ने लिखित रिपार्ट पेश कि की मेरा भाई जैसलमेर में ठेकेदार भंवरनाथ के साथ मजदुरी करता था। मेरे भाई साथ पुरखनाथ, रामनाथ तीनों एक साथ रेवंतसिंह की ढाणी में आर्मी एरिया में मजदूरी करते है। रात्रि में कार्य के बाद एरिया के अंदर सो रहे थे। सुबह करिबन 4-5 बजे के आसपास कुम्पनाथ पुत्र जोगनाथ जाति जोगी निवासी इण्डस्ट्रीज एरिया बाडमेर हाथ में एक फावडा लेकर सोते हुए कैलाशनाथ के सिर पर फावडे से वार किया जिससे साथ में सो रहे रामनाथ व पूर्खनाथ जग गये तो फावडे से पूर्खनाथ से वार किया। उसने अपना बचाव किया। जिसके बाद कुम्पनाथ मौका देखकर भाग। मेरे भाई कैलाश की चोट के कारण मौत हो गई। जिस पर पुलिस थाना कोतवाली में रिपोर्ट कर अनुसंधान जारी किया गया।

   दौराने अनुसंधान मामले की गम्भीरता का देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ. अजयसिहं के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर राकेश बैरवा व वृताधिकारी वृत जैसलमेर श्यामसुन्दरसिंह के निर्देशन में प्रभारी थाना कोतवाली उनि भंवरलाल के सुपरविजन मे सउनि बस्ताराम मय कानि. योगेन्द्र, लक्ष्मणसिंह व कानि. चालक शंकरलाल एवं साईबर सेल हैड कानि. मुकेश बीरा की टीम गठित की जाकर आवश्यक निर्देश दिये गये। निर्देशों की पालना में टीम द्वारा बाडमेर, सिंण्धरी, पारलु, नोखडा से मुलजिम की तलाश की गई। दौराने तलाशी जरिये मुखबीर ईतला पर टीम द्वारा मुलजिम कुम्पनाथ पुत्र जवारनाथ जाति जोगी निवासी नोखडा को सरहद नोखडा जिला बाडमेर से दस्तयाब किया जाकर पुछताछ की गई। जिस पर उसने घटना को अंजाम देना स्वीकार करने पर गिरफतार किया गया।

गहन पुछताछ में बताया छोटी बात को लेकर दिया हत्या को अंजाम
 
टीम द्वारा मुलजिम कुम्पनाथ से पुछताछ की गई तो उसने बताया कि अमावश्या के दिन उसने व मृतक कैलाशनाथ, पुरखनाथ, रामनाथ ने चिकन बनाया तथा खाया उस दौरान कुम्पनाथ द्वारा चिकन ज्यादा लेने के कारण कुम्पनाथ व कैलाशनाथ के साथ झगडा हो गया। उक्त बात को लेकर कुम्पनाथ ने कैलाशनाथ के सिर पर फावडे से वार किया जिससे कैलाशनाथ की मृत्यु हो गई। 
               




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें