शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर के निर्देषन में अनूठी पहल

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर के निर्देषन में अनूठी पहल

यातायात पुलिस द्वारा कोरोना वायरस के माॅडल को यातायात कर्मियो को पहनाकर पोकरण, रामदेवरा व लाठी में घूमकर घरों से ना निकालने की अपील

रामदेवरा व लाठी में प्रवासी श्रमिकों के बीच जाकर भी की समझाईष


जैसलमेर आमजन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिले को लाॅकडाउन किया गया है। उसके तहत शहर जैसलमेर में भी लाॅकडाउन होने के कारण आमजन को घरो में रहने की अपील करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ किरन कंग सिद्धू द्वारा अनूठी पहल करते हुए हेलमेट का उपयोग करते हुए उसके कोरोना माॅडल तैयार किये गये। जिसको अतिरिक् पुलिस अधीक्षक जैसलमेर राकेष बैरवा व वृताधिकारी वृत पोकरण मोटाराम के निर्देषन में कस्बा पोकरण में थानाधिकारी पुलिस थाना पोकरण सुरेन्द्रकुमार मय प्रभारी यातायात शाखा जैसलमेर निपु कपूराराम मय सउनि निष्चल केवलिया व प्रभारी यातायात शाखा पोकरण सवाईसिंह के नेतृत्व में हैड कानि. हरभज, सुमारखाॅ तथा कानि हापाराम  द्वारा धारण कर कस्बा पोकरण में गाॅधी चैक, जयनारायण व्यास सर्किल से मदरसा तक घूमकर आमजन में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए स्वयं के घरो में रहने तथा लाॅकडाउन की पालना करने, आवष्यकता होने पर घरो से निकलने एवं वाहनों को उपयोग कम करने की अपील की गई तथा आमजन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने के लिए घरो में जाने से पहले स्वयं के हाथ धोने, दूकानों एवं मेडिकल में जाने पर सोषल डिस्टेन्सिंग की पालना करने की समझाईष की गई। इसके साथ-साथ आमजन से अपील की गई कि वह घरो से कम से कम निकले। 



रामदेवरा व लाठी में प्रवासी श्रमिकों के बीच जाकर भी की समझाईष



इसके साथ-साथ जिले के पुलिस थाना रामदेवरा एवं लाठी में वृताधिकारी वृत पोकरण मोटाराम के निर्देषन में थानाधिकारी पुलिस थाना रामदेवरा दलपतसिंह, प्रभारी यातायात शाखा जैसलमेर निपु कपूराराम मय सउनि निष्चल केवलिया व प्रभारी यातायात शाखा पोकरण सवाईसिंह एवं हैड कानि प्रवीणसिंह पुलिस थाना रामदेवरा के नेतृत्व में पुलिस थाना रामदेवरा के क्षेत्र में आये प्रवासी श्रमिकोे के बीच कोरोना वायरस के माॅडल दिखाकर श्रमिकों को कोरोना के संक्रमण के बारे में जानकारी दी गई तथा इससे अपने को बचाने लिए सोषल डिस्टेन्सिंग एवं अपने हाथों को हर समय साफ रखने की जानकारी दी गई।

    इसी कडी में थानाधिकारी पुलिस थाना लाठी ओमप्रकाष के साथ टीम द्वारा पुलिस थाना लाठी के क्षेत्र में स्थित विधालय में प्रवासी श्रमिकों के बीच पहॅूच कर कोरोना के संक्रमण के बारे में जानकारी दी गई तथा इससे अपने को बचाने लिए सोषल डिस्टेन्सिंग के बारे में जानकारी दी गई।

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा अपील

जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर द्वारा जिलेवासियों से अपील की है कि सम्पूर्ण विष्व में कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप ले लिया है। जिसके बचाव का बस एक ही तरिका है वह है सम्पूर्ण लाॅकडाउन इसके अलावा ना कोई बचाव है ओर ना ही कोई ईलाज इसलिए आप समस्त लोग अपने घरो में रहे, सोषल डिस्टेन्सिंग की पालना करे। बाहर आवष्यक कार्यो के अलावा ना निकले। आवष्यक सामान अपने नजदीकी किराना की दूकानो से ले तथा वाहनों को उपयोग कम से कम करे। अपकी सावधानी से ही आपका बचाव है। इसलिए हर समय सावधानी बर्ते तथा अपना एवं अपने परिवार का ख्याल रखे। प्रषासन एवं पुलिस द्वारा की गई व्यवस्थाओं की पालना करे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें