गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

जैसलमेर - जिला कलक्टर एवं एसपी ने किया जिले का सघन दौरा, कोरोना संक्रमण बचाव के प्रबन्धों व लॉक डाउन पालना का लिया जायजा,

जैसलमेर - जिला कलक्टर एवं एसपी ने किया जिले का सघन दौरा,

कोरोना संक्रमण बचाव के प्रबन्धों व लॉक डाउन पालना का लिया जायजा,

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के इलाके में पहुंच कर ली जानकारी


जैसलमेर, 9 अप्रेल/ जिला कलक्टर नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने गुरुवार को जैसलमेर जिले के पोकरण शहर सहित विभिन्न गांवों का सघन दौरा किया और इन इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए किए गए ऎहतियाती इंतजामों का जायजा लिया।

जिला कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में विभिन्न वार्डों का दौरा कर स्थिति की जानकारी ली और बाद में स्थानीय अधिकारियों से चर्चा कर अब तक के हालातों की समीक्षा की।

बड़ली माड़ा गांव का सघन निरीक्षण किया जहाँ कोरोना संक्रमण का पोजिटीव केस पाया गया है। जिला कलक्टर एवं एसपी ने ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का भ्रमण किया और अधिकारियों से क्षेत्र के बारे में जानकारी ली और लॉक डाउन की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एवं एसपी ने उजला गांव का भी दौरा किया और लॉक डाउन की स्थितियों के अवलोकन के  साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों व प्रबन्धों के बारे में जानकारी ली। दोनों अधिकारियों ने पोकरण शहर के आस-पास के विभिन्न गांवों का भ्रमण किया और वहां के हालातों की जानकारी ली। उनके साथ क्षेत्र के अधिकारीगण भी थे।

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने धारा 144 के सभी प्रावधानों की कठोरता से पालना कराने, लॉक डाउन मेें निराश्रितों एवं जरूरतमन्दों के लिए वांछित भोजन सामग्री की व्यवस्था, आवाजाही पर कड़ी रोक, चिकित्सा विभागीय ऎहतियाती प्रबन्धों को मजबूती देने आदि के बारे में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

---000---

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फाल्कन मशीन से हो रहा स्प्रे

जैसलमेर, 9 अप्रेल/कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उपायों के अन्तर्गत जैसलमेर नगर परिषद द्वारा शहर में फाल्कन मशीन से संक्रमण रोधी रसायन के छिड़काव की शुरूआत की गई। नगर परिषद के आयुक्त बृजेश राय ने बताया कि इस मशीन से एक ही समय में विस्तृत परिक्षेत्र में स्प्रे हो सकता है। गुरुवार जिला कलक्ट्री परिसर में व्यापक स्तर पर स्प्रे से इस कार्य की शुरूआत की गई।

---000-

जैसलमेर - फतेहगढ़ मुस्लिम बस्ती में होम कोरोन्टाईन लोगों से की चर्चा

जैसलमेर, 9 अपे्रल/सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) भारतभूषण गोयल एवं अन्य अधिकारियों ने फतेहगढ़ मुस्लिम बस्ती का दौरा किया और वहां होम कोरोन्टाईन में रह रहे लोगों के बारे में जानकारी ली और उनसे चर्चा की।

---000---

मोहनगढ़ में एसडीएम ने पाक विस्थापित परिवारों को राशन किट वितरित किए

जैसलमेर, 9 अप्रेल/उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई ने गुरुवार को मोहनगढ़ ग्राम पंचायत में पाक विस्थापित जरूरतमन्द परिवारों को भोजन सामग्री के पैकेट्स का वितरण किया।

---000---

यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव ने बाँधा ग्राम पंचायत और 40 आरडी क्षेत्र में किया दौरा

जैसलमेर, 9 अप्रेेल/ नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव ने विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई तथा अन्य कार्मिकों के साथ जिले की सम पंचायत समिति अन्तर्गत बांधा ग्राम पंचायत की विभिन्न ढांणियों व 40 आरडी में खांसी, जुकाम के सामान्य मरीजों से चर्चा की और सोश्यल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी देते हुए इसका पालन करने की हिदायत दी।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें