सोमवार, 10 फ़रवरी 2020

लोक कलाकारों ने किया जिला कलक्टर नमित मेहता का सम्मान, मरु महोत्सव में लोक संस्कृति उन्नयन के अपूर्व एवं ऎतिहासिक कार्यक्रम के लिए जताया आभार

लोक कलाकारों ने किया जिला कलक्टर नमित मेहता का सम्मान,
मरु महोत्सव में लोक संस्कृति उन्नयन के अपूर्व एवं ऎतिहासिक कार्यक्रम के लिए जताया आभार


जैसलमेर, 10 फरवरी/मरु महोत्सव के अन्तर्गत लोक कलाकारों के अपूर्व एवं ऎतिहासिक कार्यक्रम आयोजन के लिए जिले के लोक कलाकारों ने जिला कलक्टर नमित मेहता का सोमवार को सम्मान किया और लोक कलाकारों को सम्मान तथा मंच प्रदान करते हुए धोरों की झंकार कार्यक्रम के जरिये अभिनव रिकार्ड स्थापित करने पर आभार प्रकट किया।
इस दौरान लोक कलाकार बक्श खां गुणसार, वयोवृद्ध लोक कलाकार अकबर खाँ, लोक कलाकार एवं उष्ट्र संरक्षण में समर्पित भागीदारी निभा रहे मशहूर कलाकार अशोक टांक (पुष्कर) सहित दो दर्जन से अधिक पुरुष एवं महिला कलाकार प्रतिनिधियों एवं संस्थाओं के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर का सम्मान किया और कहा कि लोक कलाओं के संरक्षण, संवर्धन तथा कलाकारों के प्रोत्साहन एवं विकास में उनकी भूमिका को पीढ़ियां याद रखेंगी।
इन कलाकाराेंं ने मरु महोत्सव की आशातीत सफलता पर प्रसन्नता जताई और कहा कि इसके लिए जिला कलक्टर नमित मेहता एवं टीम जैसलमेर की भूमिका यादगार एवं सराहनीय है।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) एवं मरु महोत्सव के प्रभारी अधिकारी भारतभूषण गोयल, महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजेन्द्र कुमार चौधरी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार व्यास, नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियन्ता साहेबराम जोशी आदि अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर ने सम्मान करने आए कलाकारों से केवल पुष्प गुच्छ स्वीकार किया और असके उपरान्त उन्हें माला पहनाए आए कलाकारों के हाथों से मालाएं लेकर कलाकारों के ही गले में यह कहते हुए पहना दी कि मरु महोत्सव और धोरों की झंकार की अपूर्व एवं ऎतिहासिक सफलता के पीछे कलाकार ही मूलाधार हैं और इसके श्रेय कलाकारों को ही जाता है।
जिला कलक्टर ने लोक कलाकारों का आभार जताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि जिला प्रशासन द्वारा जब भी इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे, लोक कलाकार इसी तरह समर्पित होकर सहभागिता निभाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें