शनिवार, 25 जनवरी 2020

जैसलमेर जिला कलक्टर नमित मेहता को राज्यस्तरीय सम्मान

जैसलमेर जिला कलक्टर नमित मेहता को राज्यस्तरीय सम्मान*

*गणतंत्र दिवस पर जयपुर में राज्यस्तरीय समारोह में मिलेगा योग्यता प्रमाण पत्र*

जैसलमेर, 25 जनवरी/जैसलमेर जिला कलक्टर नमित मेहता को 26 जनवरी, रविवार को प्रातः 9.30 बजे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यस्तरीय सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी नमित मेहता को जैसलमेर जिला कलक्टर के रूप में उत्कृष्ट कार्य करने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा विगत एक वर्ष की अवधि में आकांक्षी जिला कार्यक्रम, आपदा सहायता कार्य, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज येाजनाओं, टिड्डी नियंत्रण सहित सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन में उल्लेखनीय उपलब्धियों का ग्राफ दिखाया है।

मेहता ने अपने कार्यकाल के दौरान मरु महोत्सव, वायुशक्ति तथा अन्तर्राष्ट्रीय सेना स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता आदि कार्यक्रमों का सफल आयोजन कराया। स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता में सराहनीय कार्य के लिए रूसी संघ के रक्षा मंत्रालय द्वारा मेहता को प्रतिष्ठित पदक ‘फोर स्ट्रेन्थनिंग मिलिटरी काऑपरेशन’ भी दिया गया।

जिला कलक्टर मेहता ने अपने कार्यकाल के दौरान जैसलमेर विकास और जन  कल्याण के लिए कई नवाचारों का बेहतरीन प्रभाव दर्शाया। इनमें वित्तीय समावेशन के लिए ‘समृद्ध जैसाण’, लोक स्वास्थ्य रक्षा के लिए ‘स्वस्थ जैसाण’ तथा विद्यालयी बच्चों की सेहत रक्षा के लिए ‘जलसुधा अभियान’ जैसे कई नवाचार प्रमुख हैं।

---000---



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें