बुधवार, 27 फ़रवरी 2019

पश्चिमी सरहद हाई अलर्ट पर ,गांव खाली कराये जा सकते हे चेतावनी जारी

पश्चिमी सरहद हाई अलर्ट पर ,गांव खाली कराये जा सकते हे चेतावनी जारी 


जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सोमवार रात भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. इधर, हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है. राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर के बॉर्डर इलाके हाई अलर्ट मोड पर हैं.सरहदी गांव कभी भी खाली कराये जा सकते हे ,सेना ने ग्राम सरपंचो को सूचित किया हे ,

जैसलमेर में भारत के PoK में जैश के आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई के बाद भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. सैन्य सूत्रों के अनुसार, सभी सुरक्षा एजेंसियां बीती रात से हाई अलर्ट पर हैं. जानकारी के अनुसार, बीती रात से सारी डिफेंस हाई अलर्ट पर है. पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई का जवाब देने को लेकर सभी तैयार है. सीमा पर कड़ी नजर रखी जा रही है सीमापार की हर नापाक गतिविधि को मुंहतोड़ जवाब देने को डिफेन्स तैयार. BSF, आर्मी, IAF सभी अलर्ट पर है.बीकानेर बॉर्डर पर भी सुरक्षा एजेंसियां और सेना हाई अलर्ट पर हैं. सीमा क्षेत्रों में सैन्य गतिविधियां बढ़ गई हैं. बॉर्डर की ओर हो मूवमेंट और अलर्ट को लेकर ग्रामीणों में कौतुहल बना हुआ है. श्रीगंगानगर, बीकानेर जिलों के बॉर्डर से सटे गांवो में लोगों में सेना की कार्रवाई पर कौतुहल की स्थित बनी हुई है.


बाड़मेर में POK में वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है. बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया. सीमा के उस पार किसी भी तरह की हलचल पर निगाह रखी गई है. बॉर्डर पर BSF ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई है और प्रशासनिक अमला भी पूरी तरह अलर्ट के मोड पर है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें