शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2014

बाड़मेर भाभी से थे अवैध सम्बन्ध भाई ने मार डाला


बाड़मेर भाभी से थे अवैध सम्बन्ध भाई ने मार डाला 


बाड़मेर गत दिनों हाथमा गांव में हुई एक युवक कि हत्या का सनसनी खेज खुलासा पुलिस ने किया ,बाड़मेर पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक के भाई को गिरफ्तार किया ,पुलिस के अनुसार मृतक के अपनी भाभी के साथ अवैध सम्बन्ध थे जिसकी जानकारी उसके भाई को लग गयी ,.ब ने अपने भाई कि निर्मम हत्या कर दी।  पुलिस थाना रामसर में सूचना प्राप्त हुर्इ कि हाथमा गावं के पास बबूल की झाडि़यों में एक व्यकित की लाष पड़ी है जिस पर थानाधिकारी रामसर द्वारा घटनास्थल पर पहूंच कर घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को सूचित किया। 

जिस पर वृताधिकारी चौहटन व बाड़मेर मय एम.ओ.बी.टीम के घटनास्थल पर पहूंचे। पुलिस अधीक्षक द्वारा भी घटना स्थल पर पहूंच कर घटना की सुक्षमता जांच की एवं आस-पडौस के उपसिथत लोगों अज्ञात लाष के बारे में जानकारी करने पर मृतक की पहचान आत्माराम पुत्र देवाराम जाति मेघवाल उम्र 20 साल निवासी हाथमा के रूप में हुर्इ। 

चुंकि अज्ञात मुलजिमान द्वारा हत्या करने का प्रकरण होने से तुरन्त ही पुलिस दलों का गठन किया जाकर आवष्यक निर्देष दिये गये। इस संबंध में मृतक के पिता द्वारा अज्ञात मुलजिम के विरूद्व अपने पुत्र की हत्या करने के संबंध में रिपोर्ट पेष करने पर पुलिस थाना रामसर पर मुकदमा नं. 10 दिनांक 26.02.14 धारा 302, 201 भा.द.सं. में पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान शुरू किया गया।

गठित पुलिस दलों घटनास्थल पर मौजूद खोजों व मृतक के परिवार एवं उनके जान पहचानवालों से गहनता से पुछताछ की गर्इ तो मृतक के भार्इ खेताराम पर संदेह होने पर खेताराम को दस्तायाब कर गहन पुछताछ की गर्इ तो उक्त वारदात करना स्वीकार किया। पुछताछ मे बताया कि उसकी पत्नी से मृतक के अवैध संबंध थे जिसको कर्इ बार समझाया परन्तु वह नहीं माना, इस बाबत झगड़ा भी हुआ था। घटना के रोज खेताराम शराब पीये हुए जा रहा था बीच रास्ते में मृतक आत्माराम दिखा तो उसको वहां खड़ा रहने का कारण पुछा तब आत्माराम वहां से रवाना हो गया। खेताराम धारिया लेकर उसके पीछे गया एवं सड़क पर पकड़ कर सिर पर धारिये से वार किया जिस पर आत्माराम झाडि़यों की तरफ भागने लगा जिसका पीछा कर उसने फिर सिर पर वार किया। जिससे आत्माराम नीचे गिर गया। जिसको पकड़कर उसका सिर पुरा रेत में दबा दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी वगैरा पर मुलजिम खेताराम को गिरफतार किया जाकर गहन पुछताछ की जा रही है। इस प्रकार जिला पुलिस द्वारा अज्ञात हत्या के प्रकरण को मात्र 24 घण्टों में सुलझाने में महत्वपुर्ण सफलता हासिल की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें