मंगलवार, 18 फ़रवरी 2014

पांच साल तक सोती रही कांग्रेसी सरकार : मानवेन्‍द्र

पांच साल तक सोती रही कांग्रेसी सरकार : मानवेन्‍द्र
बाड़मेर। शिव विधानसभा के सीमावर्ती गांवों की दुर्दशा पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए शिव विधायक मानवेन्‍द्रसिंह ने कहा कि पूर्ववती कांग्रेस सरकार पूरे पांच साल तक सोती रही और जनता कुशासन का दंश भोगती रही। पूर्ववती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल पर आश्‍चर्य व्‍यक्‍त करते हुए मानवेन्‍द्र ने कहा कि सीमावर्ती इलाका बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से पूरी तरह से महरूम है। कांग्रेसी नेताओं पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में नेताओं ने अपने चहेते लोगों और उन इलाकों को फायदा पहुंचा कर आम जनता के साथ घोर अन्‍याय किया है।

मानवेन्‍द्र ने कहा कि पूर्ववती भाजपा सरकार के कार्यकाल में स्‍वीकृत हुई योजनाओं को समयबद्व तरीके से पूरा होने दिया जाता तो आज सीमावर्ती गांवों में पेयजल की कोई समस्‍या नहीं होती। उन्‍होनें कहा कि जल्‍द ही अकाल प्रभावित क्षेत्रों में पशु शिविर शुरू होगें। शिव विधायक ने क्षेत्र में पेयजल समस्‍या के स्‍थायी समाधान के लिए पूर्ण कार्ययोजना बनाने के साथ ही अधिकारियों को वर्तमान स्थिति को देखते हुए अस्‍थायी तौर पर तत्‍काल प्रभावसे पेयजल व्‍यवस्‍था करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को मानवेन्‍द्र ने बीजावल, खच्‍चर खड़ी, राणासर, शहदार का पार, खानियानी, मठाराणी और खुडाणी गांवों का दौरा किया।



खानियानी ग्राम पंचायत में अनियमितताओं की जांच के निर्देश

शिव विधायक ने खानियानी ग्राम पंचायत में नरेगा और बीपीएल सूची में बरती गयी अनियमितताओं की जांच के निर्देश देते हुए इस मामलें में तत्‍काल कार्यवाही करते हुए दोषियों के खिलाफ तत्‍काल प्रभाव से कार्यवाही करने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें