सोमवार, 23 दिसंबर 2013

जागरूक होकर योजनाओ का लाभ उठाये ।

जागरूक होकर योजनाओ का लाभ उठाये ।

बाडमेर 23 दिसम्बर ( )बाडमेर जिले के चोहटन ब्लाक के सीमावर्ती गांवे सुरते की ढाणी एंवम पाचरला में भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय दवारा नेहरू युवा केन्द के सहयोग से राष्टीय एकता एंवम सम्प्रदायिक सदभाव एंवम खाधान्न सुरक्षा योजना पर प्रचार कार्यक्रमो का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर स्कूली छात्रो एंवम ग्रामीणो को सम्बोनिधत करते हुयेक्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ने बताया कि आप लोगो को सरकार की योजनाओ की पूरी जानकारी होनी चाहिये तभी योजनाओ का सम्पूर्ण लाभ उठा पायेगा ।
उन्होने बताया कि देश में खाध सुरक्षा बिल पास हो गया है जिसमें सरकार ने चावल तीन रूप्ये किलो गेहू दो रूप्ये किलो एंवम अन्य अनाज एक रूप्ये किलो का प्रावधान कर रखा इसका लाभ लेने के लिये जागरूक होकर उसका लाभ उठाये ।
इसी तरहेपाचरला स्कूलके प्रधानध्यापकनारायणलाल मीणा एंवम सुरते की ढाणी के अघ्यापक मगाराम ने बताया कि सीमावर्ती गांव के लोगो एंवम बच्चो की जिम्मेदारी दूसरी जगह से अधिक है । यहां केलोगो को हमेशा जागरूक रहने की आवश्यकता है ं। आप लोगो को कोर्इ भी सदिग्ध व्यकित अथवा वस्तु दिखे उसकी तुरंत जानकारी पुलिस अथवा जिम्मेदार व्यकित को प्रदान करें ।
पुनरीक्षण अभियान की जानकारी प्रदान की ।
भारत सरकार केक्षेत्रीय प्रचार कार्यालय एंवम नेहरू युवा केन्द के सयुक्त तत्वाधान में जिला निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियो का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान की जानकारी प्रदानकरते हुऐ । क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ने बताया कि अब जिन मतदाताओ की उम्र एक जनवरी 2014 को 18 वर्ष की हो गयी है वोअपना मतदाता पहचान पत्र बीएलओ से सम्पर्क कर फार्म छ:भरकर जन्मतिथि एंवम रहवास का प्रमाण-पत्र एंवम फोटो देकर मतदाता पहचान पत्र बनवा सकता हे । वही वही प्रपत्र आठ के माध्यम से दूसरे भाग में स्थानान्तरण के लिए एंवम प्रपत्र सात के माध्यम किसी मतदाता के नाम इत्यादि में संशोघन के अलावा किसी का नाम को हटाने के लिए उपयोग किया जा सकता है इसके लिए बीएलओ से सम्पर्क स्थापित कर समय पर कार्य करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें