गुरुवार, 7 फ़रवरी 2013

थार महोत्सव का आयोजन 3 मार्च से 5 मार्च को



थार महोत्सव का आयोजन 3 मार्च से 5  मार्च को

उत्कृश्ट एवं रोचक कार्यक्रम शामिल  


बाडमेर, 7 फरवरी। जिले की कला, संस्कृति एवं हस्तिल्प को जग जाहिर करने तथा पर्यटन विकास को बावा देने के मकसद से आयोजित किये जाने वाले थार महोत्सव का आयोजन 3 मार्च को महाबार में किया जाएगा।

बुधवार को जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में जिला कलेक्टर भानु प्रकाश एटूरू ने थार महोत्सव के कार्यक्रमों में उत्कृश्ट एवं रोचक कार्यक्रमों को भामिल करने के निर्दो दिए। उन्होने कहा कि थार महोत्सव में अधिकाधिक दोी विदोी पर्यटकों को आमन्ति्रत करने के पुरजोर प्रयास किए जाए। इस संबंध में उन्होने व्यापक प्रचार प्रसार करने के संबंधित अधिकारियों को निर्दो दिए। उन्होने कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त छाया, पानी एव भोजन आदि की व्यवस्था के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान समुचित बैठक की व्यवस्था सुनिचत करने को कहा।

उन्होने बताया कि थार महोत्सव का भाुभारम्भ 3 मार्च को प्रातः 9 बजे महाबार में किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न हस्तिल्प वस्तुओं की स्टॉल व ग्रामीण हाट बाजार का आयोजन किया जाएगा। उन्होने इस संबंध में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक को आवयक व्यवस्थाएं सुनिचत करने के निर्दो दिए। उन्होने बताया कि इस दौरान विभिन्न रोचक एवं मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होने बताया कि महोत्सव के दौरान ऊंठ दौड व घुड दौड प्रतियोगिताओं के अलावा सायं 7 से 10 बजे तक महाबार के रेतीले धोरों पर सांस्कृतिक संध्या एवं आतिबाजी के कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित, भूमि अवाप्ति अधिकारी जितेन्द्र ओझा, पर्यटन अधिकारी जैसलमेर चिम्माराम प्रजापत, जिला युवा समन्वयक एस.एस. जोाी, सहायक लेखाधिकारी चूनाराम पूनड, पर्यटन व्यवसायी पुरूशोतम खत्री सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें