शनिवार, 14 मई 2011

दिल्ली से नागरिक उड्डयन विभाग के विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल पर पहुंची


दिल्ली से नागरिक उड्डयन विभाग के विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल पर पहुंची

जोधपुर। आबूरोड की पहाडिय़ों में शुक्रवार को बीएसएफ के,हेलिकॉप्टर 
 दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच करने शनिवार को दिल्ली से नागरिक उड्डयन विभाग के विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल पर पहुंची। विशेषज्ञों ने करीब पांच घंटे हेलिकॉप्टर के मलबे की गहन जांच कर हादसे की वजह जानने की कोशिश की। मेडिकल टीम ने दोनों पायलटों, इंजीनियर व बीएसएफ के सब इंसपेक्टर के शवों का पोस्टमार्टम करने के बाद जोधपुर,पिलानी व अमृतसर भेज दिया।

गांधीनगर से जोधपुर आ रहा बीएसएफ का हेलिकॉप्टर चेतक शुक्रवार दोपहर बाद आबूरोड की पहाडिय़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। पुलिस ने हादसे के बाद घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया था। शनिवार सुबह गांधीनगर से बीएसएफ के गुजरात सीमांत के आईजी अरुण कुमार सिन्हा ने मौका मुआयना किया। बाद में दिल्ली से नागरिक उड्डयन विभाग की ग्यारह सदस्यीय टीम ने वहां पहुंचकर पड़ताल शुरू की।

टीम ने हेलिकॉप्टर के बिखरे मलबे में काकपिट वाइस रिकार्डर सहित महत्वपूर्ण उपकरणों की जांच कर हादसे की वजह जानने की कोशिश की। साथ ही बिखरे पड़े सामान और मोबाइल फोन से हेलिकॉप्टर में आई अचानक तकनीकी खराबी के कारण जानने का प्रयास किया। इधर पुलिस ने दोपहर में हादसे में मारे गए कैप्टन बल का शव अमृतसर, कोपायलट बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट विवेक चौधरी का शव पिलानी ,बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर सोहन राम व इंजीनियर चौपड़ा का शव जोधपुर भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें