गुरुवार, 3 मार्च 2011

पाक घुसपैठिए को बीएसएफ जवानों ने मार गिराया


पाकिस्तान से सटी सीमा पर तारंबदी पार कर भारतीय सीमा में घुसने के प्रयास करते हुए एक पाक घुसपैठिए को बीएसएफ जवानों ने मार गिराया। बीएसएफ अधिकारियों ने पाक रेंजर के साथ फ्लैग मीटिंग कर घुसपैठ का विरोध जताया, लेकिन पाकिस्तानी रेंजर ने मृतक घुसपैठिए के सीमा पार से आने से इंकार कर उसका शव लेने से इंकार कर दिया। इस पर बीएसएफ ने शव गंगानगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा दोपहर बाद शव को बार्डर पर ही दफना दिया है।

गंगानगर सीमा पर बीएसएफ की बटालियन नंबर 145 के जवानों ने बीती रात सीमा पार से एक घुसपैठिया तारबंदी पार करने का प्रयास करते देखा। इस पर उसे जवानों ने ललकारा,मगर वह रूकने के बजाय तारबंदी पार करने लगा। इस पर उन्होने फायरिंग कर उसे मार गिराया। इसकी सूचना मिलने पर बीएसएफ के उच्चाधिकारियों ने गुरूवार सुबह घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया।


चालीस वषीय पाक घुसपैठिए की तलाशी लेने पर उसके पास पाकिस्तानी करेंसी मिली। सुबह बीएसएफ जवानों ने बार्डर पर फ्लैग मीटिंग बुलाकर पाक घुसपैठिए के सीमा पार से आए पैरो के निशान दिखाते हुए प्रोटेस्ट नोट दिया,लेकिन उन्हांने पैरों के निशान को नकारते हुए घुसपैठिए के पााकिस्तानी होने से इंकार कर दिया। इस पर बीएसएफ ने गंगानगर पुलिस को शव सौंप दिया। दोपहर में डाक्टरों की टीम ने बार्डर पर ही घुसपैठिए का पोस्टमार्टम किया। बीएसएफ डीआईजी आर सी ध्यानी ने बताया कि संभवत किसी बड़ी तादाद में घुसपैठ के लिए बीएसएफ की चौकसी को जांचने के लिए इस घुसपैठिए को भेजा गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें