विधानसभा में पिस्तौल लेकर घुसा राजस्थान का ये विधायक, बताई ये वजह
विधानसभा में पिस्तौल लेकर घुसा राजस्थान का ये विधायक,  बताई ये वजह

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को सादुलपुर से बसपा विधायक मनोज न्यांगली सदन में पिस्टल के साथ आ गए और विधानसभा के अंदर प्रवेश भी कर गए। इस मामले में विधानसभा सचिव पृथ्वीराज ने कहा कि इस मामले को दिखवा रहे हैं। वहीं वरिष्ठ विधायक धनश्याम तिवाड़ी से पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि सदन में किसी तरह का हथियार लेकर प्रवेश नहीं किया जा सकता है। जानिए क्या बोले मनोज ...




- हालांकी विधायक मनाेज न्यांगली ने कहा है कि उनके पास लाइसेंस की पिस्तौल है जो जान का खतरा होने के चलते वे हमेशा अपने साथ रखते हैं। जल्दबाजी में वे विधानसभा आ गए थे और हथियार का उन्हें ध्यान नहीं रहा।

- इस बारे में तिवाड़ी ने साफ किया कि इस तरह के नियम विधानसभा में बने हुए हैं कि कोर्इ् भी विधायक बंदूक तो क्या कोई अन्य हथियार लेकर भी सदन में प्रवेश नहीं कर सकता है। विधायकों के गनमैन विधानसभा में हथियार लेकर जा सकते हैं, लेकिन वे भी गैलेरी तक ही प्रवेश कर सकतें हैं।

- सम्भवतया विधानसभा में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी विधायक ने ही विघानसभा की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए सदन में प्रवेश किया हो।

सदन में नहीं उठा मामला

- हालांकी सदन में यह मामला उठाया नहीं गया है, लेकिन इस तरह से पिस्तौल लेकर विधानसभा में जाना सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता है।

सचिव बोले दिखवा रहे हैँ

- इस मामले में विधानसभा सचिव पृथ्वीराज बोले ऐसा मामला सामने आया है। मामले को दिखवा रहे हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top