मंगलवार, 20 मार्च 2018

सौरभ से उस्मान बना शख्स ही पत्नी-बेटी और ससुर का निकला कातिल

सौरभ से उस्मान बना शख्स ही पत्नी-बेटी और ससुर का निकला कातिल

इलाहाबाद। पुलिस ने सोमवार को एक ही परिवार के तीन लोगों को उनके घर में बेरहमी से कत्ल किए जाने के सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार आरोपी ने ही पत्नी-बेटी और ससुर को मौत के घाट उतारा था।




पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किए गए चाकू व अन्य सामानों को भी बरामद कर लिया है। अफसरों का दावा है कि आरोपी ने महज सात महीने पहले ही धर्म बदलकर दो बच्चियों की तलाकशुदा मां से निकाह किया था।

महिला द्वारा लगातार पैसों व प्रापर्टी ट्रांसफर किए जाने का दबाव बनाए जाने को लेकर हुए विवाद में उसने पत्नी, सौतेली बेटी व ससुर पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर उन्हें मौत के घाट उतारा था।पुलिस अफसरों का कहना है कि ट्रिपल मर्डर की यह सनसनीखेज वारदात साजिशन नहीं थी। घटना के वक्त पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के दौरान ही आरोपी ने एक-एक कर तीनों का क़त्ल किया था। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी पति सौरभ चौरसिया उर्फ उस्मान गनी ने वारदात को अंजाम देने के बाद लूट का नाटक रचने की साजिश रची थी। इतना ही नहीं कपड़े बदलने के बाद वह आम दिनों की तरह अपनी दुकान पर चला गया था।



गौरतलब है कि इलाहाबाद के करेली इलाके के शम्स नगर मोहल्ले में सोमवार दोपहर एक ही परिवार के तीन लोगों की खून से सनी लाश उनके घर में पाई गई थी। तीस साल की सलमा बेगम, उनकी पांच साल की बेटी ऐना मर्जिया और बुजुर्ग पिता मोहम्मद यूनुस को घर में ही मौत के घाट उतारा गया था।




वारदात को किसने और क्यों अंजाम दिया, यह घंटों पुलिस व किसी को कुछ समझ नहीं आया। शुरुआती तफ्तीश में ही पुलिस को महिला सलमा के दूसरे पति सौरभ चौरसिया उर्फ उस्मान गनी की भूमिका संदिग्ध लगी। पुलिस के सवालों का वह ठीक से जवाब नहीं दे पा रहा था। खोजी कुत्ता भी कमरे से निकलकर छत पर उसके पास ही पहुंचा था। छानबीन में पुलिस को पता चला कि सलमा की शादी आठ साल पहले हुई थी। उसकी दो बेटियां थीं। तकरीबन डेढ़ साल पहले उसका अपने पति से तलाक हो गया था। तलाक के बाद बड़ी बेटी पिता के पास रहने लगी, जबकि छोटी ऐना मर्जिया मां सलमा के साथ। तकरीबन सात महीने पहले इलेक्ट्रिक सामानों का कारोबार करने वाले सौरभ चौरसिया ने धर्म परिवर्तन कर सलमा से निकाह कर लिया था।




वह करेली इलाके में किराए का मकान लेकर सलमा और उसकी बेटी के साथ रहने लगा। उनके साथ सलमा के पिता यूनुस भी रहते थे। पुलिस के मुताबिक़ सलमा निकाह के वक्त किए गए करार के मुताबिक रोजाना डेढ़ हजार रुपये और दुकान अपने नाम किए जाने की मांग करती थी, जबकि सौरभ उर्फ उस्मान उससे आनाकानी करता था। इसी बात को लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता था।




एसएसपी आकाश कुलहरि ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सोमवार को सौरभ उर्फ़ उस्मान जब दूकान जाने के लिए तैयार हो रहा था, तभी सलमा ने उसे फिर से पैसे व प्रॉपर्टी के लिए टोका। इसी बात पर दोनों में बहस होने लगी। इस दौरान ससुर यूनुस बाहर गलियारे में थे, जबकि बेटी ऐना छत पर खेल रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें