सोमवार, 23 अक्तूबर 2017

बाड़मेर, मेडिकल कालेज का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश -जलदाय विभाग बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएं


बाड़मेर, मेडिकल कालेज का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश

-जलदाय विभाग बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएं


बाड़मेर, 23 अक्टूबर। मेडिकल कालेज का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करवाया जाए। इसके लिए संबंधित निर्माण कंपनी के कार्मिकांे को पाबंद किया जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि जलदाय विभाग पानी के बिलांे की बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चलाए। राशि जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताआंे के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाए। जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान राजकीय चिकित्सालय मंे वाहन पार्किग के लिए टेंडर आमंत्रित करने, नोन प्रेक्टिस एलाउंस लेने वाले चिकित्सकांे के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया को नियमित रूप से ओपीडी का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि बिचौलिआंे पर नकेल कसने के साथ चिकित्सकांे संबंधित सूचना प्रदर्शित की जाए। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को गौरव पथ के समीप पाइप लाइन प्राथमिकता से स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। इसी तरह पिछले दिनांे चवा मंे अनुपस्थित पाए गए चिकित्सक को नोटिस जारी करने के लिए कहा गया। नगर परिषद के आयुक्त को रोजाना 7 से 9.30 तक शहर का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने शहर मंे पेचवर्क का कार्य गुणवत्ता से करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को जिले मंे विभिन्न सड़क मार्गाें के किनारे बबूल की झाडि़यां कटवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाड़मेर शहर के पार्काें मंे सुचारू जलापूर्ति करवाने के निर्देश नगर परिषद एवं जलदाय विभाग के अधिकारियांे को दिए। उन्हांेने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यूआईटी सचिव चेनाराम चौधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा.एन.डी.सोनी, नगर परिषद के आयुक्त प्रकाश डूडी, अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट, नेमाराम परिहार,शंकरलाल मेघवाल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी, रूडिप के बंशीधर पुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आवंटित लक्ष्यांे की पूर्ति के लिए गंभीरता से प्रयास करेंः नकाते
बाड़मेर, 23 अक्टूबर। बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित लक्ष्यों को अर्जित करने के लिए गंभीरता से प्रयास करें। ताकि वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल हो सके। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि जिन विभागांे की आवंटित लक्ष्यांे के अनुरूप प्रगति नहीं है। वे आवंटित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार कर लें, ताकि जिले की सभी योजनाओं में शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल हो सके। जिला कलक्टर ने ग्रामीण आवास, टीकाकरण एवं ऋण वितरण के लक्ष्यांे की प्राप्ति के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करे। उन्होंने जलदाय, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, अनुसूचित जाति एवं जनजाति की विशेष योजनाओं की प्रगति एवं समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित सामाजिक सुरक्षा से संबंधित विभिन्न योजनाओं की माह सितंबर तक की प्रगति की समीक्षा। उन्होंने धीमी प्रगति वाले विभागों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गश्ति स्वयं सहायता समूहों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने को कहा। उन्हांेने चिकित्सा विभाग को शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव तथा टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में आयोजना अधिकारी ताराचंद चौहान, सहायक निदेशक पदमसिंह भाटी, नखताराम गोदारा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला मुख्यालय पर आज संयुक्त राष्ट्र संघ का ध्वज फहराया जाएगा
बाड़मेर, 23 अक्टूबर। राज्य सरकार ने एक परिपत्र जारी कर मंगलवार 24 अक्टूबर को जयपुर तथा समस्त जिला मुुुुख्यालयों पर संयुक्त राष्ट्र संघ दिवस का आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि इस दौरान संयुक्त राष्ट्र संघ की गतिविधियों एवं उसकी सार्थकता से जन साधारण को अवगत कराने के निर्देश दिए। उनके मुताबिक यथा संभव सार्वजनिक समारोह आयोजित कर इनमें अधिक से अधिक जनसहभागिता का प्रयास किया जाए। उन्हांेने बताया कि शैक्षिक संस्थाओं में समारोह का आयोजन करने के साथ जिला मुख्यालय पर संयुक्त राष्ट्र संघ का ध्वज फहराया जाएगा।

जिला कलक्टर की मेली मंे रात्रि चौपाल स्थगित
बाड़मेर, 23 अक्टूबर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की 27 अक्टूबर को मेली ग्राम पंचायत मुख्यालय पर होने वाली रात्रि चौपाल अपरिहार्य कारणांे से स्थगित कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें