edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर  नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर द्वारा स्वच्छता पखवाड़े का आगाज
जैसलमेर 1 अगस्त। नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर द्वारा केन्द्र सभा कक्ष में स्वच्छता पखवाड़े के तहत विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में बोलते हुए जिला पारिषद के महेन्द्र कुमार ने युवाओ को स्वच्छता के महत्व को समझाते हुए कहा कि हमे अपने आस-पास के क्षेत्र में साफ सफाई रखनी चाहिए। नेहरू युवा केन्द्र से जुड़े स्वंय सेवको को दायित्व है कि वे धर धर जाकर लोगो को जागरूक करे तथा स्वंय भी अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाये रखे।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकत्र्ता हरिवल्लभ गोपा ने अपने विचार प्रकट करते हुए युवाओ को आह्वान किया िकवे अपने गांव को खुले से शौच मुक्त बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाये तथा स्वच्छता को आदत बनाये। गोपा ने इस अवसर पर उपस्थित युवाओ को स्वच्छता की शपथ दिलाई । तत्पष्चात गोपा के नेतृत्व में युवाओ ने नेहरू युवा केन्द्र परिसर व जिला परिषद की सफाई कर अन्य लोगो को स्वच्छता का संदेष दिया।

नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित ने इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़े के तहत आयोजित की जाने वाली गतिविधियो से युवाओ को अवगत कराते हुए मानननीय युवा कार्य खेल मंत्री महोदय के संदेष का पठन किया तथा युवाओ से अपील की कि वे सप्ताह में कम से कम 2 धन्टे अवष्य श्रमदान करे।

संगोष्ठी में युवा मंडल भागू के गांव के कासम खा चानिया, युवा मंडल दरबारी के मनोहर लाल,युवा मंडल सादक की ढाणी के अलूद खा , राष्ट्रीय युवा स्वय सेवक सुभाष सैन, दिलीप प्रजापत ने भी अपने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम में रामगढ,नेहड़ाई,भागू के गांव,बरमसर दरबारी,डाबला आदि गांवो के युवाओ ने षिरकत की।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top