edvertise

edvertise
barmer

 जैसलमेर जिले में आॅपरेशन मुस्कान तृतीय के सम्बध में पुलिस अधीक्षक जैसलमेर के निर्देशन में हुआ मिटींग का आयोजन
बाल श्रम को रोकने के लिए विभिन्न कानूनो की दी जानकारी
विभिन्न संस्थाओं के सदस्य,एवं बाल कल्याण अधिकारी रहे उपस्थित
 
जैसलमेर  जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के निर्देशानूसार अति0 पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर जय नारायण मीणा की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक कार्यालय जैसलमेर में जिले में आॅपरेशन मुस्कान तृतीय के संबंध में गोष्ठी का आयोजन किया गया। उक्त गोष्ठी में श्री नरेन्द्र कुमार देव पुलिस उप अधीक्षक, वृत जैसलमेर , अरूण कुमार उनि कोतवाली, जैसलमेर, श्री ब्रज मोहन रामदेव अध्यक्ष बाल कल्याण समिति जैसलमेर, एएचटीयू प्रभारी शेलेन्द्रसिंह मुआ,. सीडब्लूसी के सदस्य श्रीमति करूणा केला, मांगीलाल सोलंकी व भूरसिंह राठोड, चाईल्ड लाईन जैसलमेर, बाल संरक्षण अधिकारी समाज कल्याण ईकाई जैसलमेर तथा जिला जैसलमेर के समस्त पुलिस बाल कल्याण अधिकारी भी उपस्थित रहे।
गोष्ठी में शरीक अधिकारीगण द्वारा आयोजित मिटिंग के बारे में विस्तार में जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बोधित करते हुए बताया कि छोटे बच्चों को जबरन मजदूरी नहीं करवाने की बात रखी तथा इस प्रकार का कोई मामला समाने पर समस्त संस्थाओं एवं उपस्थित गणमान्य व्यक्यिों को उसके विरूद्ध कार्यवाही करवाने की बात रखी। तथा बच्चों के बचपन के साथ हो रहे अन्याय की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि जिले में संचालित विभिन्न होटलों, रेस्टोरेंट, ढाबों मेें उनसे कई कार्य करवाये जाते है तथा न करने पर मारपीट भी की जाता है जोकि बहुत अन्याय संगत है इस संबंध में सभी को सतर्क रहने की बात रखी। प्रत्येक नागरिक को हर वक्त बाल श्रम को रोकने के लिए तत्पर रहना चाहिए।
गोष्ठी में अति0 पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त संस्थाओं को एक साथ मिलकर कार्य करने की बात कही तथा जिले में बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा करने के निर्देश दिये तथा बच्चों के संबंध में किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण अधिनियम 2015 के तहत विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही अमल में लाने की बात कही, ताकि आॅपरेशन मुस्कान तृतीय का सफल क्रियान्वन हो सके।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top