edvertise

edvertise
barmer



जालोर  मतदाता पंजीकरण अभियान के तहत स्कूली वचनबद्धता के आयोजन

जालोर 12 जुलाई - जिले में चलाये जा रहे वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के तहत 13 जुलाई गुरूवार को जिले की चिन्हित स्कूलों में छात्रा-छात्राओं के साथ परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता के कार्यक्रम आयोजित किये जाकर 18-19 वर्ष आयु वर्ग के पात्रा युवाओं को मतदाता सूची में नाम जोडे जाने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) एल.एन. सोनी ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 18 व 19 वर्ष की आयु वर्ग के पात्रा युवाओं व युवतियों के नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करने के लिए वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान संचालित किया जा रहा है जिसके तहत 13 जुलाई गुरूवार को जिले की पांचो विधान सभा क्षेत्रा में चिन्हित विद्यालयों में परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता के कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। उन्होनें बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरूवार को आहोर विधानसभा क्षेत्रा की आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आहोर में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा वही जालोर विधान सभा क्षेत्रा की जालोर नगर स्थित इम्मानुअल सीनियर सैकण्डरी स्कूल, भीनमाल विधान सभा क्षेत्रा की आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जुंजाणी, सांचैर विधानसभा क्षेत्रा की आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाडेचा एवं रानीवाडा विधान सभा क्षेत्रा की आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांग में कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। उन्होने बताया कि इसी प्रकार 12 जुलाई को भी जिले की चिन्हित विद्यालयों में कार्यक्रम सम्पन्न हुए।

----000---

बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ परस्पर संवादात्मक कार्यक्रम
जालोर 12 जुलाई -वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के अन्तर्गत जालोर विधान सभा क्षेत्रा के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने स्थानीय राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चैक में बालिकाओं के साथ परस्पर संवादात्मक कार्यक्रम के तहत उन्हें मतदाता सूची में नाम जोडे जाने के लिए प्रेरित किया वही बालिकाओं को लोकतन्त्रा में निर्वाचन की प्रक्रियाओं के सम्बन्ध में प्रश्न पूछे तथा भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

जालोर के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग एवं जिला निवार्चन अधिकारी के निर्देशानुसार छात्रा-छात्राओं के साथ परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्वता कार्यक्रम के अन्तर्गत बुधवार को स्थानीय राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चैक में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें निर्वाचन सम्बन्धी प्रक्रिया एवं लोकतन्त्रा के महत्व से सम्बन्धित जानकारी देते हुए उनसे प्रश्न भी पूछें गये वही बालिकाओं की भाषण प्रतियोगिता भी करवाई जाकर मौके पर ही विजेता बालिकाओं को पुरूस्कृत किया गया। कार्यक्रम में नाम जोडे जाने एवं संशोधन करवाये जाने के लिए निर्धारित प्रपत्रा को भरने की जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर विभिन्न अधिकारी एवं विद्यालय की प्रधानाचार्य सहित शिक्षिकायें उपस्थित थी।

----000---

सांचैर में 14 को औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन
जालोर 12 जुलाई -जिला उद्योग केन्द्र द्वारा 14 जुलाई शुक्रवार को सांचैर पंचायत समिति में दस्तकारों के पंजीयन एवं औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन किया जायेगा।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सुशील छाबड़ा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने एवं उनके अन्तर्गत पात्रा लोगों को लाभान्वित करने के लिए दस्तकारों के पंजीयन एवं औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन 14 जुलाई शुक्रवार को साचैर में किया जायेगा जिसमें मौके पर विभाग की योजनाओं के अन्तर्गत पात्रा व्यक्तियों के आवेदन पत्रा तैयार किये जाकर विभाग की ओर से आर्टिजन/बुनकर परिचय पत्रा बनाना, आर्टीजन परिचय पत्रा योजना, बाजार सहायता योजना, पीएमईजीपी, बुनकर क्रेडिट कार्ड, चर्म शिल्क आधुनिकीकरण योजना, बुनकर योजना, भामाशाह रोजगार सृजन योजना आदि की विस्तृत जानकारी प्रदान की जायेगी।

---000---

अजा जजा अत्याचार सम्बन्धी समीक्षा बैठक
जालोर 12 जुलाई - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति व जन जाति के व्यक्तियों पर अत्याचार सम्बन्धी त्रौमासिक समीक्षा बैठक 17 जुलाई को आयोजित की जायेगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक एवं समिति के सदस्य सचिव डा. ज्योति प्रकाश अरोडा ने बताया कि अनुसूचित जाति व जन जाति के व्यक्तियों पर अत्याचार सम्बन्धी प्रकरणों की तिमाही बैठक 17 जुलाई को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में दोपहर 3.00 बजे आयोजित की जायेगी।

-----000---

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर गुरूवार को
जालोर 12 जुलाई - जिला कलेक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन 13 जुलाई गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र में किया जायेगा।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई तथा समस्याओं के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान के लिये प्रतिमाह दूसरे गुरूवार को आयोजित होने वाले संपर्क समाधान के तहत 13 जुलाई गुरूवार को अपरान्ह 2 बजे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर आयोजित किया जायेगा वही तत्पश्चात् जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक भी सम्पन्न होगी ।

----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top