edvertise

edvertise
barmer

अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढो आैर मारो, हार्इलेवल मीटिंग में ड्रोन से निगरानी का भी फैसला
नर्इ दिल्ली।

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद केन्द्र सरकार कड़े कदम उठाने जा रही है। हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर उच्चस्तरीय बैठक हुर्इ। इसमें राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आर्इबी आैर राॅ चीफ के साथ ही गृह मंत्रालय के कर्इ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढकर मार गिराने का निर्णय लिया गया।



अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढो आैर मारो, हार्इलेवल मीटिंग में ड्रोन से निगरानी का भी फैसला






करीब सवा घंटे तक चली इस बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को आैर पुख्ता करने का निर्णय लिया गया। बैठक में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढो आैर मारो की रणनीति पर आगे बढ़ने का निर्णय हुआ। इसके लिए जाॅइंट आॅपरेशन चलाया जाएगा।












बैठक में अनरजिस्टर्ड गाड़ियों आैर अमरनाथ यात्रियों पर भी कड़ी नजर रखने का फैसला हुआ। यात्रा करके लौटने वाले श्रद्घालुआें की सुरक्षा का भी पूरा खयाल रखा जाएगा। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब जगह जगह ड्रोन के जरिए भी निगरानी रखी जाएगी। साथ ही सीआरपीएफ दस्ते को आैर सुदृढ आैर निगराने रखने के निर्देश दिए गए हैं।













केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर का दौरा करने के लिए कहा है। अहीर दोपहर तीन बजे कश्मीर के लिए रवाना होंगे। वे जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, राज्यपाल आैर सुरक्षाबलों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही गृह मंत्रालय ने इंटीलिजेंस इनपुट को आैर मजबूत करने के लिए कहा है। साथ ही आतंकवादियों के मूवमेंट की रियल टाइम जानकारी शेयर करने को लेकर बैठक हुर्इ है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top