आनंदपाल एनकाउंटर : सुरेंद्रसिंह का हुआ अंतिम संस्कार, गाँव में लगेगी प्रतिमा
चुरू . 12 जुलाई को सांवराद गांव में हुई आनंदपाल की श्रद्धांजलि सभा के दौरान गोली लगने से मौत के शिकार बने युवक सुरेन्द्रसिंह का 7वें दिन उसके गांव मालासर में अंतिम संस्कार हुआ.

अंतिम संस्कार राजपूत समाज के नेताओं के अलावा पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. गांव में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा रहा.

गौरतलब है कि आनंदपाल की श्रद्धांजलि सभा में मालासर निवासी सुरेंद्र सिंह को गोली लगने से मौत हुई थी और उस समय मृतक की शिनाख्त लालचंद शर्मा निवासी रोहतक के रूप में हुई थी, लेकिन बाद में सुरेंद्र सिंह निवासी मालासर के रूप में हुई.

जयपुर में मंगलवार को सरकार व राजपूत समाज के मध्य समझोता होने के बाद पोस्टमार्टम करने के बाद देर रात परिजन उसके शव को लेकर रतनगढ़ के राजकीय अस्पताल पहुंचे और बुधवार सुबह शव को गांव मालासर लाया गया, जहां गमगीन माहौल में सुरेंद्र सिंह के शव का अंतिम संस्कार किया गया.

अंतिम संस्कार के बाद समाज के लोगों की सभा हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि सुरेंद्र सिंह की प्रतिमा गांव में लगाई जाएगी. इसके लिए गांव के लोग आपस में आर्थिक सहयोग लेकर प्रतिमा बनाएंगे. साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए राजपूत सभा जयपुर, पंचायतीराज मंत्री राजेंद्रसिंह राठौड़, करणी सेना सीकर सहित समाज के कई नेताओं ने लाखों रुपए का सहयोग भी प्रदान करने की घोषणा की.

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top