edvertise

edvertise
barmer

रिश्ते के भाई से थे लड़की के रिश्ते, शादी से मना किया तो प्रेमी ने किया ये हाल

जयपुर. 24 जून को फार्म हाउस पर मजदूरी और रखवाली का काम करने वाले परिवार की एक लड़की की हत्या के मामले का खुलासा हो चुका है। दरअसल लड़की की हत्या उसके ही दूर के रिश्तेदार ने उसकी हत्या मोबाइल के चार्जर के तार से गला घोंट कर की थी। लड़की का प्रेमी उसके दूर का रिश्तेदार था और उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की इस बात के लिए तैयार नहीं थी। कमरे से 50 मीटर दूरी पर खेत में पड़ी मिली थी लाश...


रिश्ते के भाई से थे लड़की के रिश्ते, शादी से मना किया तो प्रेमी ने किया ये हाल

- पुलिस के मुताबिक, जयपुर रोड स्थित फार्म पर हीरालाल जोगी अपने परिवार के साथ रखवाली एवं मजदूरी का कार्य करता था और वहीं फार्म पर स्थित मकान में रहता था।

- शनिवार रात हीरालाल की बड़ी बेटी खुशबू और छोटी बेटी लक्ष्मी कमरे में सो रही थी और हीरालाल अपनी पत्नी राजवंती समेत बाहर सो रहे थे। लड़की का भाई पास के खेत में सो रहा था। सवेरे 5 बजे लड़की की मां राजवंती उठी तो कमरे में खुशबू नहीं मिली। इस पर परिवार के लोगों ने उसे तलाश किया तो खुशबू कमरे से 50 मीटर दूरी पर खेत में पड़ी मिली। परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

- सूचना मिलने पर पुलिस मौक पर पहुंची और जांच के बाद बताया कि लड़की की हत्या गला घोंटकर की गई। इसके लिए हत्यारे ने मोबाइल के चार्जर का तार इस्तेमाल किया है। लड़की के मुंह-नाक पर चुन्नी बंधी हुई थी।

- शुरुआती पुलिस जांच में सामने आया था कि लड़की के एक दूर के रिश्तेदार से रिश्ते थे और लड़की के घरवालों ने इसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी थी। लड़की ने इसका विरोध भी किया था। घटना के पहले आरोपी ने लड़की को फोन कर घर के बाहर खेत में बुलाया था और उसकी हत्या कर दी।

- पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसके ठिकाने पर दबिश भी दी, लेकिन उसके कमरे पर ताला लगा हुआ था। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी।

परिवार की बदनामी के चलते लड़की नहीं थी तैयार

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खूशबू का करीब चार साल से दूर के रिश्ते के भाई हरिओम से अफेयर चल रहा था। इस दौरान खुशबू की सगाई की बात रही थी। ये बात उसके प्रेमी हरिओम को पता चली तो वह उसपर घर से भागकर शादी करने का दबाव डालने लगा, लेकिन परिवार की बदनामी और रिश्ते में भाई-बहन होने के चलते खुशबू इसके लिए तैयार नहीं थी।

- अपने दोस्त रमेश की मदद से उसकी बाइक पर 24 जून को खुशबू से मिलने फार्महाउस पहुंचा। जहां रमेश बाहर खड़ा हो गया। वहीं, हरिओम ने खुशबू को मोबाइल पर बात कर मिलने के लिए बुलाया।

- वहां हरिओम ने खुशबू से बातचीत कर उस पर भागने का दबाव बनाया, लेकिन उसने इनकार कर दिया। तब गुस्साए हरिओम ने जेब में रखी मोबाइल चार्जिंग की केबल से खुशबू का गला घोंट दिया। चुन्नी से मुंह दबा दिया।

- इसके बाद हरिओम अपने साथी के साथ भाग गया। पुलिस ने रविवार रात को मुख्य आरोपी हरिओम और उसका साथ देने वाले रमेश को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top