edvertise

edvertise
barmer



 जालोर जिले की विभिन्न 71 गौशालाओं के लिए राहत सहायता स्वीकृत

जालोर 14 जुलाई -जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने जिले मे अवस्थित विभिन्न 71 पंजीकृत गौशालाओं में 51 हजार 956 छोटे-बड़े पशुओं के लिए राहत सहायता की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की है।

जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने बताया आपदा प्रबन्धन एवं सहायता विभाग राजस्थान-जयपुर के निर्देशानुसार अभाव संवत् 2073 में खरीफ फसल खराबा रिपोर्ट के आधार पर अभावग्रस्त घोषित जिले मे अवस्थित पंजीकृत आहोर, जालोर, सायला, बागोड़ा, भीनमाल, रानीवाड़ा, चितलवना, सांचैर व जसवन्तपुरा पंचायत समिति क्षेत्रा मंे संचालित 71 गौशालाओं के कुल 51 हजार 956 पशुओं में 10 हजार 626 छोटे व 41 हजार 330 बड़े पशुओं के लिए राहत सहायता की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है ।

उन्होंने बताया कि गौशाला राहत सहायता की स्वीकृति 30 दिन की अवधि के लिए जारी की गई है। गौशालाओं द्वारा संधारित पशुओं में बड़े पशु के लिए 70 रूपये तथा छोटे पशु के लिए 35 रूपये प्रति पशु प्रतिदिन की दर से राहत सहायता देय होगी। उन्होंने बताया कि निर्धारित दर से सहायता उसी स्थिति में स्वीकृत की जायेगी जब गौशाला संचालकों द्वारा संधारित किये जा रहे पशुओं को चारे के साथ-साथ 1 कि.ग्राम. बड़े पशुओं के लिए तथा 1/2 कि.ग्रा. पशु आहार छोटे पशुओं को उपलब्ध करवाया जाता है। आर.सी.डी.एफ. व राजफैड या राजफैड द्वारा निर्मित अथवा राजफैड या आरसीडीएफ द्वारा ही पशु आहार क्रय कर आपूर्ति की जाये। यदि निर्धारित दर पर पशु आहार उपलब्ध नहीं कराया जाता है तो आर.सी.डी.एफ. या राजफैड की प्रचलित बाजार दर से पशु आहार की राशि बड़े पशु व छोटे पशु के हिसाब से अनुदान बिलों से काटी जाकर शेष राशि ही राहत सहायता स्वीकृत की जायेगी।

---000---

विधायक स्थानीय क्षेत्रा मद के तहत 16 कार्यो की वित्तीय स्वीकृति जारी

जालोर 14 जुलाई - मुख्य कार्यकारी हरिराम मीना ने विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत रानीवाडा, आहोर व जालोर विधान सभा क्षेत्रों के 16 कार्यो के लिए वित्तीय अनुमति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण करने की स्वीकृति जारी की हैं।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल की अनुशंषा पर करड़ा ग्राम पंचायत के रोजडी नाला सुखरम मांजु की ढाणी भापडी में ट्यूबवेल निर्माण कार्य के लिए 2 लाख 49 हजार 940 रूपयों, सेवाडा की विभिन्न ढ़ाणियों में 10 केएल जीएलआर मय पाईपलाईन के 6 कार्य के लिए 34 लाख 82 हजार 100 रूपयों तथा दांतवाड़ा, धानोल, करड़ा व मैत्राीवाडा की विभिन्न ढाणियों में विद्युतीकरण के 6 कार्यो के लिए 9 लाख 57 हजार 144 रूपयों की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण की स्वीकृति जारी की गई हैं। इसी प्रकार आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित की अनुशंषा पर गुडाबालोतान में चैदरा माता मंदिर से होली चैक तक सी.सी.सड़क निर्माण कार्य के लिए 10 लाख तथा जालोर विधायक अमृता मेघवाल की अनुशंषा पर सायला ग्राम पंचायत में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के लिए 7 लाख 68 हजार 366 रूपयों की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांकरण करने की स्वीकृति जारी की गई हैं।

---000---

अपना खेत अपना काम के तहत 84.41 लाख के 20 कार्य स्वीकृत
जालोर 14 जुलाई - मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना में अपना खेत अपना काम के तहत सांचैर व चितलवाना पंचायत समिति में 20 कार्यो के लिए 84 लाख 41 हजार की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की हैं।

जिल परिषद के मुख्य कर्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना में वर्ष 2017-18 में सम्बन्धित पंचायत समिति एवं विभागों के द्वारा तैयार किए गए तकनीकी अनुमानों एवं तकनीकी स्वीकृतियों के अनुसार अपना खेत अपना काम के तहत सांचैर पंचायत समिति की अरणाय ग्राम पंचायत में 15 कार्यो के लिए 69.41 लाख तथा चितलवाना पंचायत समिति में डूंगरी ग्राम पंचायत के 5 कार्यो के लिए 15 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।

---000---

एक दिवसीय केम्पस प्लेसमेंट शिविर सोमवार को
जालोर 14 जुलाई- रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारांे को लाभान्वित करने के लिए 17 जुलाई सोमवार को एक दिवसीय केम्पस प्लेसमेंट शिविर रोजगार कार्यालय परिसर में आयोजित किया जायेगा।

जिला रोजगार अधिकारी आनन्द कुमार सुथार ने बताया कि शिविर में बेरोजगार आशार्थियों को निजी क्षेत्रा में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए निजी क्षेत्रा की कम्पनी नव भारत फर्टिलाइजर्स लि. उदयपुर द्वारा सेल्स एक्जुकेटिव के लिए चयन किया जायेगा। उन्होंने ऐसे आशार्थी जिनकी आयु 18-35 वर्ष तक तथा शैक्षणिक योग्यता 10 वीं व 12वीं उत्तीर्ण हैं वे अपने मूल दस्तावेज पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड इत्यादि दस्तावेज लेकर साक्षात्कार में भाग लेकर लाभान्वित हो सकते है।

---000---

स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए बैठक 18 को
जालोर 14 जुलाई - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में 18 जुलाई को बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें 15 अगस्त के स्वाधीनता दिवस समारोह के जिला स्तरीय समारोह पर आवश्यक विचार विमर्श किया जाकर व्यवस्थाओं का निर्धारण किया जायेगा।

कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में 18 जुलाई को प्रातः 11.0 बजे आयोजित होने वाली बैठक में 15 अगस्त को जिला मुख्यालय पर मनाये जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की आवश्यक व्यवस्थाओं का निर्धारण किया जाकर जिम्मेदारियाॅ तय की जायेगी।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top