edvertise

edvertise
barmer



  जालोर  रानीवाडा में चैबीस घंटों के दौरान 388 मिलीमीटर वर्षा दर्ज
जालोर 24 जुलाई- जालोर जिले में सोमवार को प्रातः 8.00 बजे समाप्त हुए चैबीस घन्टों के दौरान रानीवाड़ा में सर्वाधिक 388 मिलीमीटर दर्ज की गई वही आहोर में न्यूनतम 52 मिलीमीटर वर्षा हुई।

जिला नियन्त्राण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रातः 8.00 बजे समाप्त हुए चैबीस घन्टों रानीवाडा में सर्वाधिक 388 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है वही जालोर में 84 मिलीमीटर, आहोर में 52 मिलीमीटर, सायला में 137 मिलीमीटर, भीनमाल में 257 मिलीमीटर, जसवन्तपुरा में 192 मिलीमीटर, बागोडा में 65 मिलीमीटर, सांचैर में 138 मिलीमीटर एवं चितलवाना में 99 मिलीमीटर दर्ज की गई। इस वर्षा काल में अब तक जालोर जिले में सर्वाधिक रानीवाडा उपखण्ड मुख्यालय पर सर्वाधिक 894 एमएम वर्षा वही न्यूनतम चितलवाना में 308 एमएम वर्षा हो चुकी है जबकि जालोर में अब तक 649 मिलीमीटर, आहोर में 432 मिलीमीटर, सायला में 552 मिलीमीटर, भीनमाल में 564 मिलीमीटर, जसवन्तपुरा में 525 मिलीमीटर, बागोडा में 387 मिलीमीटर एवं सांचैर में 425 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की जा चुकी है।

----000----

संसदीय सचिव चैधरी 26 को जालोर आयेंगे
जालोर 24 जुलाई - राज्य के संसदीय सचिव भैराराम चैधरी (सियौल) 26 जुलाई को सांयकाल जालोर आयेंगे तथा अगले दिन जनसुनवाई व राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा बैठक लेंगे।

जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने बताया कि राज्य के संसदीय सचिव भैराराम चैधरी (सियौल) 26 जुलाई को सायं 5.00 बजे जोधपुर से प्रस्थान कर रात्रि 7.00 बजे जालोर पहुंचेंगे जहां वे जालोर सर्किट हाऊस में रात्रि विश्राम करेंगे। संसदीय सचिव अगले दिन 27 जुलाई को प्रातः 10.00 बजे से जालोर सर्किट हाऊस में जन सुनवाई करेंगे तत्पश्चात् 11.00 बजे कलेक्टेªट सभागार में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा बैठक लेंगे तथा दोपहर 2.30 बजे क्षेत्राीय भ्रमण करेंगे तत्पश्चात् सायं 5.00 बजे जालोर से बाड़मेर के लिए प्रस्थान करेंगे।

---000---

सांसद व विधायक मद के तहत 12 कार्यो की वित्तीय स्वीकृति जारी
जालोर 24 जुलाई - मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने सांसद व विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत 12 कार्यो के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी की हैं।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि सांसद स्थानीय क्षेत्रा विकास योजना के तहत सांसद देवजी पटेल की अनुशंषा पर बिछावाडी ग्राम में पेयजल व्यवस्था के लिए उच्च जलाशय एसआर टंकी मय पाईपलाईन के लिए 12 लाख 15 हजार 850, जानवी ग्राम में पेयजल व्यवस्था के लिए उच्च जलाशय एसआर टंकी मय पाईपलाईन के लिए 12 लाख 15 हजार 850 व हाडेतर ग्राम में पेयजल व्यवस्था के लिए हाडेतर हाइवे से श्री राम आश्रम तक पानी की पाईप लाईन के लिए 1 लाख 80 हजार 356 रूपयों की राशि की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण की स्वीकृति जारी की गई हैं।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित की अनुशंषा पर सांकरणा ग्राम में विद्युत लाईन खिंचवाने के कार्य के लिए 57 हजार 981 रूपयों की राशि, भीनमाल विधायक पूराराम चैधरी की अनुशंषा पर धुम्बडिया ग्राम के मालियों के वास में सार्वजनिक इन्टरलाॅकिंग खरंजा निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रूपयों व नरता ग्राम में विद्युत लाईन शिफटिंगकार्य के लिए 81 हजार 41 रूपयों की राशि की स्वीकृति जारी की गई हैं वही रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल की अनुशंषा पर दईपुर ग्राम पंचायत के सिंगावास में मालमसिंह/देवीसिंह की ढ़ाणी में जीएलआर मय पाईपलाईन 800 फीट निर्माण कार्य के लिए 1 लाख 20 हजार रूपयों, डूंगरी ग्राम में अटल सेवा केन्द्र के सामने चार दिवारी निर्माण कार्य के लिए 4 लाख 50 हजार, रामपुरा में रामदेव मंदिर के पास जनउपयोगी प्याऊ निर्माण कार्य के लिए 4 लाख व भाटवास ग्राम में आम चैहटे पर जनउपयोगी प्याऊ निर्माण कार्य के लिए 4 लाख रूपयों की राशि तथा जालोर विधायक श्रीमती अमृता मेघवाल की अनुशंषा पर उनडी ग्राम पंचायत में देता बुस्टर से विशाला गांव के जीएलआर तक पेयजल पाईप लाईन बिछाने के कार्य के लिए 10 लाख एवं रेवतड़ा ग्राम में सीसी सड़क मय नाली निर्माण के 2 अलग-अलग कार्यो के लिए 5-5 लाख रूपयों की राशि की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण की स्वीकृति जारी की गई हैं।

---000---

पुलिस जबावदेही समिति की बैठक बुधवार को
जालोर 24 जुलाई - जिला स्तरीय पुलिस जबावदेही समिति की बैठक 26 जुलाई बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी जिसमें समिति में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं समिति के सदस्य सचिव पी.डी. धानिया ने बताया कि जिला स्तरीय पुलिस जबावदेही समिति की बैठक अध्यक्ष बाघसिंह राव की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी जिसमें समिति में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी।

----000----

उपभोक्ता संरक्षण परिषद की बैठक स्थगित
जालोर 24 जुलाई -जिले में बाढ़ एवं अतिवृष्टि को दृष्टिगत रखते हुए 27 जुलाई को आयोजित होने वाली उपभोक्ता संरक्षण परिषद एवं सतर्कता समिति की बैठक को स्थगित किया गया हैं।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि उपभोक्ता संरक्षण परिषद एवं सतर्कता समिति की बैठक 27 जुलाई को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की जानी थी जिसे जिले में बाढ़ एवं अतिवृष्टि को देखते हुए अग्रिम आदेश तक स्थगित किया गया है।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top