edvertise

edvertise
barmer




गुड़ामालानी धोरीमन्ना के गांवों में तीसरे दिन भी पानी से घिरे रहे 300 घर

दो दिन के अवकाश के बाद आज से खुलेगी स्कूलें, रात को फिर शुरू हुई बारिश

बाड़मेर

बाड़मेरमें बुधवार को दिनभर में कहीं तेज बारिश नहीं होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। गुड़ामालानी धोरीमन्ना के कई गांवों में तीसरे दिन भी 300 से ज्यादा घर पानी से घिरे रहे।

प्रभारी मंत्री सुरेंद्र गोयल, कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते , संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। करीब चार दिन के बाद बुधवार को सूरज के दर्शन हुए और दोपहर में कुछ देर के लिए धूप खिली। शाम को फिर आसमान में काले बादल छाए। रात 9 बजे बाड़मेर शहर में फिर से तेज गर्जना और बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया, जो देर रात तक जारी रहा। पिछले शनिवार से शुरूहुए तेज और भारी बारिश के दौर से बुधवार को लोगों को राहत मिल गई। मौसम विभाग के अब भारी बारिश का दबाव बाड़मेर पर नहीं है। अगले एक-दो दिन तक हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना है। बाड़मेर पर बना कम दबाव का क्षेत्र अब खत्म हो गया है। इधर गुड़ामालानी में पिछले 48 घंटों में 15 इंच बारिश हुई थी, जिसके बाद कई गांव, ढाणियां जलमग्न है। ऐसे में एक दिन पहले सेना की 8 केवलरी बटालियन ने पानी में फंसे लोगों को बचाया था। वहीं बुधवार को प्रभारी मंत्री सुरेंद्र गोयल भी अतिवृष्टि प्रभावित इलाकों के दौरे पर गए।

नहर ओवरफ्लों होने पानी से घिरे गांव | गुड़ामालानी-धोरीमन्नाके करीब एक दर्जन गांवों की 300 से ज्यादा ढाणियां तीसरे दिन भी पानी से घिरी रही। नर्मदा नहर के ओवरफ्लो होने से बारिश का पानी गांवों में घुस गया था। इससे लोगों को घर खाली कर प्रशासन के कैंप में शरण लेनी पड़ी है। इसके अलावा पशुओं के हाल बुरे है। लोग घरों और पशुओं को छोड़ प्रशासन के कैंपों में रात गुजार रहे है। हालांकि अगले एक-दो दिन पानी उतरने की संभावना कम है।

अाजसे खुलेंगे स्कूल | दोदिन तक भारी बारिश के मध्यनजर कलेक्टर के आदेश पर छुट्टी के बाद अब गुरुवार से जिले के सभी निजी सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। लगातार दो दिनों तक स्कूलों में कलेक्टर के आदेश पर छुट्टियां थी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top