edvertise

edvertise
barmer



नई दिल्ली।CBI ने सेना में चल रहे ट्रांसफर-पोस्टिंग रैकेट का किया भंडाफोड़, ले. कर्नल और एक बिचौलिया गिरफ्तारCBI ने सेना में चल रहे ट्रांसफर-पोस्टिंग रैकेट का किया भंडाफोड़, ले. कर्नल और एक बिचौलिया गिरफ्तार


सीबीआई ने सेना के दो अधिकारियों पर केस दर्ज किया है। दोनों अधिकारियों पर ट्रांसफर और पोस्टिंग रैकेट चलाने का आरोप लगा है। एजेंसी द्वारा लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन, सेना अधिकारी पुरषोत्तम, गौरव कोहली समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


वहीं इस मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन और बिचौलिए गौरव को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इन सभी पर आपराधिक षडयंत्र की धारा भी लगाई गई है। इन पर लगे आरोप के मुताबिक, इन्होंने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते ना केवल भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए, बल्कि ट्रांफसर और पोस्टिंग भी करवाई। और इस एवज में लेफ्टीनेंट कर्नल रंगनाथन और गौरव कोहली ने मोटी रकम वसूली।


सीबीआई की जांच में पता चला है कि पुरषोत्तम सेना के उन अधिकारियों से संपर्क करता था जिनका ट्रांसफर हो जाया करता था। फिर वह उन्हें मनचाही पोस्टिंग का लालच देता था। इसके बाद गौरव कोहली का काम शुरु होता था। उसने आर्मी के आला अधिकारियों के बीच मजबूत पकड़ बना रखी थी। इस पूरे रैकेट में लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन की भूमिका केंद्र में है।


सीबीआई फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि इनका रैकेट कितने बड़े पैमाने पर फैला हुआ था और किन-किन लोगों से रुपए लेकर इन्होंने ट्रांसफर और पोस्टिंग का काम करवाया गया है। गौरतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने सेना मुख्यालय में चल रहे बड़े तबदला रैकेट का उजागर किया था। जहां कई वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्ता की आशंका जताई जा रही है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top