edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर । ठेकेदार बाबूलाल मेघवाल प्रकरण : जैसलमेर की जिला प्रमुख एवं चौहटन विधायक कागा पहुंचे धरनार्थियों के समर्थन को , दलितों पर उत्पीड़न बर्दाष्त नहीः अंजना


बाड़मेर । नगरपरिषद के ठेकेदार बाबूलाल मेघवाल को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जहां ढिलाई बरत रही हैं वहीं दूसरी ओर दलित समुदाय के लोगों मे दिन-ब- दिन आक्रोष बढता जा रहा हैं। एक दिन पूर्व क्षैत्रीय सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने धरना स्थल पर पहुंच न्याय की उम्मीद बंधाई तो सोमवार को जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल एवं चोहटन के विधायक तरूणराय कागा भी यहां आये और कहा कि प्रषासन एवं सरकार से मिल कर आरोपितों की गिरफ्तारी की अविलंब कार्यवाही करवायेंगें।
Image may contain: 6 people, people smiling

कलक्टर मुख्यालय के बाहर पांचवे दिन भी राजस्थान मेघवाल परिषद के बैनर पर बाबूलाल प्रकरण को लेकर चल रहा बेमियादी धरना जारी रहा। परिषद के अध्यक्ष मूलाराम मेघवाल ने बताया कि जिला प्रषासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर फिर से चेतावनी दी हैं कि आरोपितों को अरेस्ट करो, वरना आंदोलन को इस सप्ताह के अंत तक उग्र किया जायेगा।

उन्होने बताया कि जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल एवं चोहटन विधायक तरूणराय कागा कलक्टर मुख्यालय के सामने चल रहे धरने पर पहुंचे और पीडि़त परिजनों को सांत्वना देते हुए हर कीमत पर न्याय दिलाने का पूरा विष्वास दिलाया। श्रीमती अंजना पास मे ही चल रहे खेेताराम भील हत्या प्रकरण के आंदेालनकारियों से भी मिली और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

दलितों पर उत्पीड़न बर्दाष्त नहीः अंजना
धरनास्थल पर पहुंची जैसलमेर की जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने कहा कि दलितों पर उत्पीड़न एवं उनके साथ किए जा रहे अत्याचारों एवं अन्याय को बर्दाष्त नही किया जायेगा। उन्होने दुख जताया कि 29 दिन बाद भी घटना के आरोपियों को पुलिस पकड़ नही सकती हैं जबकि बाबूलाल के सुसाइड नोट मे नगरपरिषद सभापति एवं दोषी कार्मिकों पर खुला आरोप जड़ा गया हैं। अंजना ने कहा कि सरकार दलितों की परीक्षा ले रही हैं लेकिन अब मुखर होकर विरोध का वक्त आ गया हैं।

इसी तरह चोहटन विधायक तरूणराय कागा ने कहा कि बाबूलाल मेघवाल प्रकरण मे वे स्वंय जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के अलावा प्रदेष के गृह मंत्री एवं मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर सही स्थिति से अवगत करवा कर कारगर कार्यवाही की मांग करेंगे।
Image may contain: 5 people, crowd

उन्होने बताया कि सोमवार को धरना स्थल पर पहुंचे मौजीज लोगों मे वगताराम मेघवाल, पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल, श्रवण कुमार चंदेल, हरखाराम सेजू, मांगाराम मंसूरिया ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष,सोहनलाल मंसूरिया,चेतनराम, नवाराम मेगवाल, रामाराम, जोधाराम, एडवोकेट अमित धनदे, छगन एडवोकेट, दषरथ सोनी, ठाकराराम, भंवराराम, सांगाराम, नरेष कुमार, मेहराराम, भी शामिल थे।

सद्बुद्वि यज्ञ भी करेंगे
उन्होने बताया कि बाबूलाल प्रकरण मे राज्य सरकार को सद्बुद्वि देने की मन्नत को लेकर शीघ्र ही सद्बुद्वि यज्ञ का आयोजन किया जायेगा। परिषद की ओर से प्रदेष के दलित संगठनों से लगातार सम्पर्क किया जा रहा हैं तथा आंदोलन को उग्र एवं व्यापक करने की तैयारिया भी की जा रही हैं। इसी सप्ताह बाड़मेर मे विषाल रैली और वृहद प्रदर्षन करने की तैयारियां भी चालू कर दी गई हैं ।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top