edvertise

edvertise
barmer

जोधपुर में चला क्राइम का ये घिनौना खेल, कहीं नौकरी के नाम पर लूटी अस्मत तो कहीं नाबालिग को भगाया


रातानाडा थाना पुलिस ने एक युवक व उसके साथियों के खिलाफ युवती का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार सुमेरपुर निवासी एक युवती ने आरोप लगाया कि वह खाना बनाने का काम करती थी। गत दिनों उसकी मित्रता खिंवादी निवासी श्रवण कुमार से हुई। उसने अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उसे उदयपुर ले गया। वहां से अपने घर ले गया। इसके बाद जोधपुर के एयरफोर्स क्षेत्र में अपने मित्र ओमप्रकाश के यहां लाया। यहां उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस्तगासा के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शादी की नीयत ये नाबालिग को भगाया, दुष्कर्म के आरोप में धरा गया

मथानिया थाने क्षेत्र के बालरवा गांव से शादी की नीयत से बहला फुसलाकर नाबालिग को भगाने के मामले में अब दुष्कर्म व अपहरण का मामला दर्ज हुआ है। वही गिरफ्तार आरोपी को पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस निरीक्षक भंवराराम चौधरी ने बताया कि बालरवा सरकारी विद्यालय के पास निवासी एक व्यक्ति ने रिर्पाट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग पुत्री को शादी की नीयत से मथानिया निवासी गोविन्द राम पुत्र गोरधन माली भगाकर ले गया। पुलिस ने शनिवार सुबह इन दोनों को मण्डोर के नयापुरा में एक मकान पर दबिश देकर दस्तयाब किया। इन दोनों को मथानिया थाना लाया गया। जहां पर नाबालिग ने धारा 161 में महिला पुलिस अधिकारी के समक्ष दिए बयान में उसका अपहरण करने उसके साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया। पुलिस ने नाबालिग के बयान पर आरोपी गोविन्द को गिरफ्तार किया। आरोपी को मथानिया में रविवार शाम मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमाण्ड पर भेजा गया।




एक दिन पहले घर से निकला और फिर मिला उसका कंकाल


बनाड़ थाना क्षेत्र के जाजीवाल पूतली गांव की सरहद में रविवार को एक युवक का शव मिला। यह शव कंकाल में बदल चुका था। शव की शिनाख्त कर ली गई है। इसे महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बनाड़ थाना पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब सात बजे जाजीवाल पूतली गांव के पास झाडि़यों में एक युवक का शव मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। यह खबर जब जाजीवाल पूतली गांव में फैली तो वहां से युवक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि मृतक का नाम जगदीश उर्फ पप्पू राव है। वह एक दिन पूर्व घर से बिना बताए निकल गया था। वह आदतन शराबी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।




रंजिश के चलते मारना था किसी और को लेकिन शिकार बन गया कोई और





नागौरी गेट थाना क्षेत्र के फुलेराव पार्क व शनिमंदिर के निकट रविवार रात को बोलेरो कैम्पर व मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए हमलावरों ने लाठियों, बेसबॉल के बैट से दो युवकों पर हमला कर दिया। इससे वे गंभीर घायल हो गया। मौके पर भीड़ को देख हमलावर चार मोटरसाइकिलें मौके पर ही छोड़कर भाग गए, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है। घायल को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नागौरी गेट थाने के एएसआई पूषाराम ने बताया कि कलाल कॉलोनी गली नम्बर आठ नागौरी गेट निवासी नवीन उर्फ नितेश पुत्र रजनीश कलाल व माता का थान निवासी महेन्द्र पुत्र पुखराज जाट दोनों दोस्त हैं। रात करीब आठ बजे महेन्द्र ने नवीन को कॉल कर महामंदिर के फुलेराव पार्क के निकट बुलाया। इस दौरान बोलेरो कैम्पर व मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए दर्जनभर हमलावरों ने लाठियों, सरिया व अन्य हथियारों से दोनों पर हमला बोल दिया। हमले में नवीन के गंभीर व महेन्द्र के मामूली चोटें आई। सभी हमलावर बोलेरो में सवार होकर भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर भीड़ जमा हो गई। घायल का उचार जारी है। हमलावरों की तलाश में शहर में नाकाबंदी करवाई गई, लेकिन सुराग नहीं लगा है। घायल के परिजन नागौरी गेट थाने पहुंचे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। हमलावरों में रामनिवास, हनुमान व दिनेश नाम के युवकों के नाम सामने आ रहे हैं। देर रात तक पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस का कहना है कि महेन्द्र की हमलावरों सें रंजिश थी, लेकिन हमले का शिकार नवीन हो गया।




टैंकर से पकड़ में आई चालीस लाख रुपए की शराब, पुलिस रह गई दंग

जोधपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम व खेड़ापा थाना पुलिस ने अवैध शराब से भरा टैंकर पकड़ते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया। यह खेप चंडीगढ़ से गुजरात भेजी जा रही थी। बरामद खेप की कीमत करीब चालीस लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

थानाप्रभारी जयमलराम विश्नोई ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर खेड़ापा पुलिस के एएसआई जयमलराम, कॉस्टेबल संतोष कुमार बेगड़, दिलीप गोदारा, नेमाराम, हरसुखराम, बस्तीराम, राकेश व स्पेशल टीम के श्रवण भवरिया, महेन्द्र सीरवी, अमानाराम, देवाराम, मोहनराम ने थाना परिसर के सामने नागौर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाकाबंदी की। इस दौरान नागौर की ओर से आ रहे एक टैंंकर को रुकवाकर तलाशी ली तो उसमें अवैध अंग्रेजी शराब के 792 कार्टन भरे थे। यह शराब हिमाचल व चण्डीगढ़ निर्मित थी। टैंकर चालक करड़ा जालोर निवासी राजूराम पुत्र हरिकिशन विश्नोई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 15 दिन पूर्व भी खेड़ापा पुलिस ने दूध के एक टैंकर से हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद की थी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top