edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर 21 जून
ग्रामसेवक संघ का आन्दोलन सातवें दिन भी जारी,

ग्रामीण विकास सेवा परिषद का कलमबन्द असहयोग आन्दोलन जारी

बाड़मेर 21 जून

ग्रामीण विकास सेवा परिषद का कलमबन्द असहयोग आन्दोलन स्थानीय बाड़मेर पंचायत समिति परिसर में सातवें दिन भी जारी रहा। बुधवार को धरनास्थल पर पंचायत समिति क्षैत्र के समस्त ग्रामसेवक, कनिष्ठ लिपिक, पंचायत प्रचार अधिकारी उपस्थित हुए। पंचायत समिति बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने धरना स्थल पर आकर पंचायतीराज के कर्मिकों की मांगो को जायज बताते हुए सरकार से शीघ्र मांगे मानने का अनुरोध किया ताकि पिछले सात दिन से ठप ग्रामीण विकास के कार्य प्रारंभ हो सके, साथ ही आमजन को राहत मिल सके।

असहयोग आन्दोलन के चलते वर्तमान में नरेगा, एसबीएम, जन्म-मत्यु, विवाह, प्रधानमंत्री आवास योजना, पट्टा वितरण अभियान के कार्य पूर्ण रूप से बन्द होने से समस्त फ्लेगषिप कार्यक्रम ठप हो चुके है।

धरने को पीईओ संघ जिलाध्यक्ष भैराराम चौधरी, ग्रामसेवक संघ जिलाध्यक्ष मूलाराम पूनिया, कनिष्ठ लिपिक/मंत्रालयिक कार्मिक संघ जिला अध्यक्ष चेनाराम नवाद ने सम्बोधित करते हुए सरकार से अतिषीघ्र आदेष जारी करने का आह्वान किया ताकि आमजन के कार्य पूर्व की भांति समय पर हो सके।

अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज प्रातः 9 बजे सभी धरनार्थियों द्वारा धरनास्थल पर ही योग कार्यक्रम का आयोजन कर योगाभ्यास किया गया। जिले के समस्त पंचायत समिति मुख्यालयों पर योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा पानी के परिंडे लगाना, परिसर की साफ सफाई, गर्मी में राहगीरों को शरबत पीलाने जैसी गतिविधियों का आयोजन कर आमजन का ध्यान आकर्षण कर मांगों पर समर्थन प्राप्त किया गया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top