edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर गर्भवती महिलाओं के भ्रूण की जांच के नाम पर चल रहे इस घिनौने खेल का भंडाफोड़
शहर में महिलाओं के साथ आए दिन कोई न कोई घटना सामने आती रहती है लेकिन रविवार को पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया। पीसीपीडीएनटी की जयपुर टीम ने शहर के कमला नेहरू नगर स्थित आर्यन अस्पताल में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहा इस टीम ने गर्भवती महिलाओं के भ्रूण की जांच के नाम पर चल रहे इस घिनौने खेल का भंडाफोड़ किया है। टीम की इस कार्रवाई में गर्भवती महिला के भ्रूण की जांच करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस कार्रवाई के दौरान एक चिकित्सक फरार बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पीसीपीडीएनटी की जयपुर टीम व जोधपुर सीएमएचओ टीम की इस कार्रवाई में गर्भवती महिलाओं की जांच करवाने वाले दो एंजेटों को गिरफ्तार किया गया है। टीम ने डेकोय महिला को भेज कर आरोपियों को पकड़ा। इस कार्रवाई में एजेंट राजेंद्र व संजय को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अस्पताल का संचालक डॉ हनुमान जाणी फरार बताया जा रहा है। पूछताछ के लिए आरोपियों को सोजती गेट स्थित होटल सचदेवा लाया गया है।

वहां पूछताछ में सामने आया कि आरोपी गर्भवती महिलाओं में भू्रण जांच के लिए 35 हजार रुपए वसूलते थे। इस जांच में यदि कन्या भू्रण का पता चलता तो उसके अबोर्शन के लिए 35 हजार रुपए अलग से वसूले जाते थे। टीम को अंदेशा है कि गत बीस दिन में बीस महिलाओं की जांच की जा चुकी है। इस कार्य के लिए एजेंटों को प्रति जांच के लिए दस हजार रुपए मिलते थे। टीम ने आरोपियों को मजिस्टे्रट के सामने प्रस्तुत किया है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top