edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर पाक नागरिक की जोधपुर में हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को रोका, यूं सुलझा विवाद
पाक नागरिक की जोधपुर में हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को रोका, यूं सुलझा विवाद

वीजा पर तीन-चार महीने पहले आए पाकिस्तान के एक वृद्ध नागरिक की मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार को लेकर शुक्रवार को विवाद हो गया। चानणा भाखर ज्योति नगर के पास स्थित वन विभाग की जमीन पर अंतिम संस्कार के लिए जाने से रोकने पर परिजन शव लेकर प्रतापनगर थाने पहुंचे तथा विरोध जताया। पुलिस ने समझाइश कर अंतिम संस्कार करवाया।




थानाधिकारी रामसिंह के अनुसार पाकिस्तान निवासी चतुराराम (59) पुत्र जोराराम मेघवाल तीन-चार माह पहले वीजा पर जोधपुर आया था। वो परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बोरानाडा के विष्णु विहार में रह रहा था। टीबी से पीडि़त होने के चलते शुक्रवार को उसकी मृत्यु हो गई। अंतिम संस्कार के लिए परिजन शव लेकर शाम को ज्योति नगर पहुंचे, लेकिन क्षेत्रवासियों ने उन्हें वन विभाग की जमीन पर अंतिम संस्कार के लिए जाने से रोक दिया। वे मृतक के पड़ोसी मुल्क का होने व संकड़े मार्ग से शव ले जाने को लेकर आपत्ति जता रहे थे।




काफी समझाइश के बाद अंतिम संस्कार न हो पाने पर परिजन शव को वाहन में रखकर प्रतापनगर थाने जा पहुंचे और विरोध जताया। बाद में थानाधिकारी रामसिंह व उप निरीक्षक सोमकरण मौके पर पहुंचे तथा समझाइश कर शव के लिए मार्ग खुलवाया। देर शाम शव का अंतिम संस्कार हो पाया। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।




सहयोग के निर्देश दिए

चांदना भाखर वन क्षेत्र सीमा में कुछ लोगों की ओर से खुदाई करने पर रोका गया था। बाद में वनक्षेत्र में अंतिम संस्कार की जानकारी देने पर उपवन संरक्षक जोधपुर आरके सिंह को संबंधित समाज के लोगों को सहयोग करने के निर्देश दिए। -जीएस भारद्वाज, मुख्य वन संरक्षक

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top