edvertise

edvertise
barmer

राजस्थान दिवस समारोह -2017
संभाग स्तरीय मशाल दौड़ शनिवार को


अजमेर, 22 मार्च। राजस्थान दिवस के अवसर पर अजमेर संभाग की संभाग स्तरीय मशाल दौड़ शनिवार 25 मार्च को सायं 5 बजे आयोजित होगी।
अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के.शर्मा ने बताया कि संभाग स्तरीय मशाल दौड़ में संभाग के चारों जिलों की मशालें सम्मिलित होगी। नागौर जिले की मशाल दौड़ आनासागर स्थित चैपाटी से आरम्भ होगी। टोंक जिले की मशाल के लिए पुलिस लाइन चैराहा निर्धारित किया गया है। भीलवाड़ा जिले की मशाल गांधी भवन चैराहा से आरम्भ होगी। अजमेर जिले की मशाल दौड़ की शुरूआत नया बाजार स्थित मैगजिन से होगी। चारों जिले की मशालंे भव्य स्वरूप के साथ पटेल मैदान में एकत्रा होकर संभाग स्तरीय मशाल में परिवर्तित होगी।


राजस्थान दिवस के कार्यक्रमों में रहेंगे समस्त अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित
अजमेर, 22 मार्च। राजस्थान दिवस के संभाग स्तरीय कार्यक्रमों में समस्त जिला स्तरीय कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजस्थान दिवस के संभाग स्तरीय कार्यक्रमों में समस्त विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक सपरिवार भाग लेंगे। संभाग स्तरीय मैराथन दौड़ शनिवार 25 मार्च को सायं 5 बजे पटेल मैदान में आयोजित होगी। इसी प्रकार जवाहर रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन 30 मार्च को किया जाएगा। इन राजकीय कार्यक्रमों में अधिकारियों एवं कार्मिकों की उपस्थिति अनिवार्य है।


जिले में 9 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित
अजमेर, 22 मार्च। जिले में आयोजित होने वाले पंचायत उप चुनाव के अन्तर्गत बुधवार को 9 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अरांई पंचायत समिति की बोराड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में श्रीमती लाड़ा देवी, गोठियाना ग्राम पंचायत वार्ड संख्या 3 में ओम प्रकाश जांगिड़, मसूदा पंचायत समिति की नाड़ी ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 3 में श्रीमती प्रेम तथा भिनाय पंचायत समिति की छछुंदरा ग्राम पंचायत के वार्ड सख्ंया 10 में प्रभुलाल के समक्ष किसी उम्मीदवार द्वारा नामांकन दाखिल नहीं करने से निर्विरोध निर्वाचन घोषित किया गया। इसी प्रकार किशनगढ़ पंचायत समिति की डीडवाड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 7 के लिए ओमप्रकाश वैष्णव, पीसांगन पंचायत समिति की लामाना ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 10 के लिए पवन सिंह एवं 2 के लिए कालूराम, श्रीनगर पंचायत समिति की गेगल ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 के लिए सलीम तथा केकड़ी पंचायत समिति की मेवदाकलां ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 11 के लिए सोदान गुर्जर को निर्विरोध वार्डपंच घोषित किया गया।






अधिकारियों ने की अन्नपूर्णा भण्डारों की आकस्मिक जांच
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर हुई कार्यवाही
जिले के सभी उपखण्डों में दल बनाकर की गई जांच

अजमेर, 22 मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर बुधवार को जिले के सभी उपखण्डों में अन्नपूर्णा योजना के तहत संचालित हो रही दुकानों का निरीक्षण किया गया। इन भण्डारों द्वारा उपलब्ध करवायी जाने वाली सुविधाओं, उपभोक्ता सामग्री की उपलब्धता एवं वितरण व्यवस्था आदि बिन्दुओं की जांच की गई। जहां कमियां पायी गई, वहां आवश्यक सुधार के निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर आज जिले के सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार ने विभिन्न स्थानों पर संचालित हो रहे अन्नपूर्णा भण्डारों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मौके पर जाकर भण्डार की जांच की एवं उसके आधार पर स्थानीय निवासियों का संतुष्टि लेवल जांचा।
ब्यावर उपखण्ड अधिकारी द्वारा अग्रवाल काॅपरेटिव सोसायटी के माध्यम से लोहार मौहल्ला में माॅडल अन्नपूर्णा भण्डार का निरीक्षण किया यहां पे पोइंट, ई-मित्रा सेवाए तथा बैकिंग करेंसपोडेंस के कार्यों की जांच की गई। यहां कार्य आदर्श स्थिति पर पाया गया। भण्डार के संचालक श्री रमेश कुमार के द्वारा संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने के लिए सराहना के पात्रा बने।
पुष्कर उपखण्ड अधिकारी श्री मनमोहन व्यास द्वारा शीतल कंवर के अन्नपूर्णा भण्डार की स्थिति सुधारने के निर्देश प्रदान किए गए।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी सहित उपखण्ड अधिकारियों को निरीक्षण से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर शीघ्र सुधारात्मक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए है।
शत प्रतिशत मतदाताओं का पंजीयन करें सुनिश्चित - श्री अश्विनी भगत
अजमेर, 22 मार्च। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत ने मतदाता सूची के निरन्तर अद्यतन के तहत युवा पंजीकरण महोत्सव अभियान 2017 के अन्तर्गत 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं के शत प्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश बुधवार को अजमेर सर्किट हाउस में जिले की प्रगति रिपोर्ट के संबंध में आयोजित बैठक में प्रदान किए।
बैठक में श्री भगत द्वारा अजमेर जिले में 31 मार्च तक शत प्रतिशत 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं के पंजीयन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। अभियान में लक्ष्य प्राप्ति के दौरान आ रही समस्याओं पर ईआरओ से चर्चा की गई। इनके समाधान के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। निजी शैक्षिक संस्थानों की इस अभियान में सहभागिता बढ़ाने के लिए समस्त स्तरों पर कार्यवाही करने के लिए कहा। संस्थानों में अध्ययनरत समस्त 18-19 आयु वर्ग के योग्य विद्यार्थियों का पंजीयन सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ शत प्रतिशत पंजीयन हेतु बूथ लेवल अधिकारी एवं पर्यवेक्षक के साथ-साथ ग्राम स्तर के कार्मिक यथा पटवारी, ग्राम सेवक, कृषि पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, एएनएम की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। लक्ष्य प्राप्ति में बूथ लेवल अधिकारी एवं पर्यवेक्षक द्वारा लापरवाही करने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
इस बैठक में संभागीय आयुक्त एवं रोल पर्यवेक्षक श्री हनुमान सहाय मीना, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री गौरव गोयल, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के.शर्मा सहित जिले के समस्त ईआरओ व जिले के तकनीकी नोडल अधिकारी एनआईसी के जिला सूचना अधिकारी श्री अंकुर गोयल अजमेर उपस्थित रहें

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top