edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर/राठौड़ नें किया सांकड़ा का नाम रोषन
जैसलमेर/एस.बी.के.राजकीय महाविद्यालय के एन.सी.सी. सीनियर डिविजन के केडेट्स अन्डर आॅॅिफसर श्रवणसिंह राठौड़ पुत्र ठाकुर श्री मनोहरसिंह राठौड़ ने गणतंत्र दिवस परेड 2017 नई दिल्ली में भाग लेकर महाविद्यालय के साथ-साथ जैसलमेर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोषन किया।

महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य के.आर.गर्ग ने बताया कि एन.सी.सी. के अन्डर आॅॅिफसर श्रवणसिंह ने नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में राजस्थान के केटीजेन्ट में शामिल होने वाले जैसलमेर के एकमात्र केडेट थे। उन्होने 01 जनवरी 2017 से 29 जनवरी 2017 तक नई दिल्ली के उस षिविर में विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया केडेट अन्डर आॅॅिफसर श्रवणसिंह को केम्प की नियमित गतिविधियों के साथ-साथ उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रक्षा मंत्री मनोहर पार्रीकर के साथ मिलने का अवसर प्राप्त हुआ एन.सी.सी. के महानिदेषक लेफ्टिनेट जनरल विनोद वषिष्ठ, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष जनरल विपिन रावत, एयरचीफ मार्षल बीएस धनोवा, नौसेनाध्यक्ष सुनील लाम्बा से भी मिलने का अवसर प्राप्त हुआ।

एन.सी.सी. अधिकारी लेफ्टिनेट अषोक तंवर ने बताया कि केडेट श्रवणसिंह ने एक माह तक नई दिल्ली के षिविर में देष के विभिन्न प्रदेषो से आए केडेटृस के साथ साथ एन.सी.सी. की नियमित गतिविधियों को संपादित किया तथा संास्कृतिक कार्यक्रमों के साथ साथ परेड , संचालन का नियमित अभ्यास किया उन्हे इस अवसर पर नई दिल्ली की ऐतिहासिक इमारतें लाल किला,पुराना किला, इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन, उपराष्ट्रपति भवन, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के आवास के साथ -साथ लोट्स टेम्पल आदि देखने का अवसर मिला ।

राजस्थान के गर्वनर श्री कल्याणसिंह से मिलने का अनुभव प्राप्त किया एवं उनके आवास पर जाने का मौका मिला।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top