बाड़मेर पीड़ित बालिकाआंे से मिली चतुर्वेदी,सीवीसी भी करेगी जांच

-राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने पीड़ित बालिकाआंे से संबंधित प्रकरण मंे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को भी जांच करने के निर्देश दिए।


बाड़मेर, 17 जनवरी। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने मंगलवार को सर्किट हाउस मंे पीड़ित बालिकाआंे से मिलकर घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्हांेने इस मामले की जांच चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को भी करने के निर्देश दिए।
राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने मंगलवार को सर्किट हाउस मंे पीड़ित बालिकाआंे के साथ दोनांे पक्षांे के विभिन्न प्रतिनिधियांे से मिलकर संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्हांेने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की नवनीत पचौरी एवं राजाराम सर्राफ को इस प्रकरण की अपने स्तर पर भी जांच करने के निर्देश दिए। श्रीमती चतुर्वेदी ने जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, जांच अधिकारी चौहटन पुलिस उप अधीक्षक प्रभातीलाल से भी संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। श्रीमती चतुर्वेदी ने पत्रकारांे से बातचीत मंे बताया कि इस मामले की जांच पुलिस की ओर से की जा रही है। इसके अलावा सीवीसी स्तर से कराने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि पहली प्राथमिकता के तौर पर बालिकाआंे के भविष्य को ध्यान मंे रखते हुए उनको जोधपुर स्थित बालिका गृह मंे भेजा जाएगा, ताकि उनका अध्ययन जारी रह सके। उन्हांेने बताया कि इस संबंध मंे जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से इस मामले की जानकारी लेने के साथ आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।
-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top