edvertise

edvertise
barmer

जैसलमेर एसीबी ने आठ हजार की रिश्वत लेते पंचायत समिति जेटीए बगाराम को दबोचा !

जैसलमेर एसीबी ने आठ हजार की रिश्वत लेते पंचायत समिति जेटीए बगाराम को दबोचा !
जैसलमेर में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए जिले की पंचायत समिति जेटीए बगाराम को 8 हजार की रिश्वत लेते दबोचा है। एसीबी के अनुसार जेटीए बगाराम ने यह रिश्वत नरेगा में कार्य कराने के बदले में मांगी थी। एसीबी ने बुधवार सुबह बगाराम को गिरफ्तार कर घर और ऑफिस की तलाशी ली जा रही है।




जैसलमेर एसीबी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जैसलमेर बांदा निवासी अरबान खां के पिता के नाम से नरेगा में टांका निर्माण स्वीकृत हुआ था। इसके तहत 180000 रुपय राशि में 60हजार लेबर और 1.20लाख मटेरियल के लिए स्वीकृत हुए थे। परिवादी ने टांका निर्माण कर पंचायत सम में तैनात कनिष्ट तकनीकी सहायक बगाराम से निरीक्षण भी करवा लिया।




लेकिन आरोपी जेटीए निरीक्षण के बाद भी नरेगा कार्यो के लिए निर्धारित महापुस्तिका में इंद्राज नही कर रहा था। गौरतलब है कि इसी पुस्तिका में इंद्राज के बाद ही प्रार्थी को स्वीकृत राशि का भुगतान हो सकता था।




काफी दिनों चक्कर कटवाने के बाद कल आरोपी ने इंद्राज के बदले रिश्वत की मांग की, जिसपर परिवादी ने एसीबी ने शिकायत दी और एसीबी सत्यापन में पहले 13000. फिर 9000 रुपय रिश्वत पर बात तय हुई। आरोपी ने 1000 रु मौके पर ही ले लिए जबकि 8000 रु बुधवार को देने तय हुए।




एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक गंगानगर पदमपुर के रहने वाले जेटीए बगाराम ने परिवादी को रिश्वत लेकर घर पर बुलाया और जैसे ही एसीबी टीम को इशारा मिला बगाराम को रंगे हाथो दबोच लिया गया। एसीबी टीम का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पहाड सिंह ने किया ।




0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top