edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर चौहटन/सेड़वा.दो विवाहिताओं की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या के मामले दर्जदो विवाहिताओं की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या के मामले दर्ज


उपखंड क्षेत्र में दो अलग अलग मामलों में दो विवाहिताओं की संदिग्ध हालात में मौत के मामले सामने आए हैं। दोनों ही मामलों में पीहरपक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या के आरोप लगाते हुए मामले दर्ज करवाए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिए तथा पीहरपक्ष की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर मामले दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया। बाखासर थाना क्षेत्र के बावरवाला गांव में एक विवाहिता की उसके ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा पीट पीटकर हत्या करने का मामला दर्ज हुआ, वहीं चौहटन थाना के श्रीरामवाला गांव में एक विवाहिता द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले में उसके पिता ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने बताया कि बाखासर थाना क्षेत्र के दासोरिया निवासी रणजीताराम पुत्र सगराम कोली ने बाखासर थाने में मामला दर्ज करवाया कि उसकी पुत्री पांचूदेवी का विवाह छह साल पहले बावरवाला निवासी हंसाराम पुत्र भूपाराम कोली के साथ हुआ। पांचूदेवी के ससुराल पक्ष के लोग उसके साथ बेवजह मारपीट करके प्रताडि़त करते रहते थे।

रणजीताराम ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि शनिवार की शाम उसके पति हंसाराम पुत्र भूपाराम, सास पूनीदेवी एवं ससुर भूपाराम ने पीट पीटकर पांचू देवी की हत्या कर दी। सूचना मिलने पर बाखासर थानाधिकारी धन्नाराम, चौहटन वृताधिकारी प्रभातीलाल चौधरी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लिया। उन्होंने मौका मुआयना करने एवं पिता की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया तथा जांच शुरू की है।

फोन कर कहा था, मुझे मार देंगे

इसी प्रकार एक अन्य मामले में चौहटन थाना क्षेत्र के श्रीरामवाला गांव में शांति पत्नी मंगलाराम जाट ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में शांतिदेवी के पिता बिसारणियां भोजावास निवासी खेमाराम पुत्र गेनाराम जाट ने चौहटन थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। खेमाराम ने पुलिस को रिपोर्ट सौंपकर बताया कि उसकी पुत्री शांति का विवाह ढाई साल पहले श्रीरामवाला निवासी मंगलाराम पुत्र उगराराम जाट के साथ हुआ था। विवाह के वक्त उन्होंने दहेज भी दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के बाद शांति के ससुराल वाले दहेज कम लाने और अपने पिता से दहेज मांगने का दबाव बनाकर आए दिन मारपीट कर प्रताडि़त करते थे। इसके लिए उन्होंने कई बार सामाजिक स्तर पर समझाइश भी की।




रिपोर्ट में बताया कि शनिवार शाम को शांति ने फ ोन पर अपनी माता को जानकारी दी थी कि उसका पति मंगलाराम पुत्र उगराराम, सास नांजीदेवी, ससुर उगराराम एवं एक देवर जिसका नाम नहीं बताया उसके साथ दहेज के लिए मारपीट कर रहे हैं, वे उसे मार देंगे। कुछ ही देर बाद सूचना मिली की उसकी पुत्री की मौत हो गई है। रिपोर्ट पर पति, सास, ससुर व एक देवर के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया तथा पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपर्द कर दिया। बाखासर एवं चौहटन थानों में दर्ज हत्या के दोनों मामलों में पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया है तथा जांच वृताधिकारी प्रभातीलाल चौधरी कर रहे हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top