edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर.यूआईटी ने लांच की योजना, अब मध्यम वर्ग के लिए आवास बनाने का सपना होगा पूरा



अब मध्यम वर्ग के लिए आवास बनाने का सपना यूआईटी पूरा करेगी। आर्थिक दृष्टि से कमजोर व अल्पआय वर्ग के लिए नगर विकास न्यास की ओर से मुख्यमंत्री जन आवास योजना लांच की गई। यह बात यूआईटी चेयरपर्सन डॉ. प्रियंका चौधरी ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कही।

पहले आओ पहले पाओ

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। इसमें 600 आवासों की पहली योजना बनाई है। इस योजना के लिए 13 जनवरी से आवेदन लिए जाएंगे। यह योजना शहर के जोधपुर लिंक रोड पूनम नगर, बाड़मेर मगरा पर प्रस्तावित है। योजना में पहले आओ पहले पाओ के तहत आवेदन लिए जाएंगे। इस योजना में फ्लैट्स की संख्या 600 निर्धारित है। आवंटन लॉटरी से किया जाएगा। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्रोई सहित प्रोजेक्ट अधिकारी मौजूद रहे।

इस तरह मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री जन आवास योजना में 1 बीएचके व 2 बीएचके केटेगरी अनुसार होगा। इसमें आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग के आवासों की कीमत 5 लाख 51 हजार और अल्प आय वर्ग के आवास की कीमत 8 लाख 51 हजार निर्धारित की गई है। राशि का भुगतान बैंक ऋण अनुसार किश्तों में करना होगा। आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग के आवास पर 1.50 लाख का अनुदान मिलेगा। अल्प आय वर्ग के आवास पर 2 लाख का अनुदान मिलेगा।

यह रहेगी पात्रता

मुख्यमंत्री जन आवास योजना में आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग जिसकी वार्षिक आय 3 लाख रुपए है। वहीं अल्प आय वर्ग जिसकी 3 से 6 लाख रुपए वार्षिक आय वाले आवेदन कर सकेंगे। योजना के आवेदन शहर के आशियां बिल्डकॉन महावीर नगर व शहर राष्ट्रीयकृत बैंकों में आवेदन मिलेंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top