edvertise

edvertise
barmer

, जालोर गणतन्त्रा दिवस समारोह की समीक्षा बैठक मंगलवार को
जालोर 17 जनवरी - गणतन्त्रा दिवस समारोह के आयोजनार्थ विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक 18 जनवरी बुधवार को जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर पी.एस.नागा ने बताया कि गणतन्त्रा दिवस समारोह 2017 के आयोजनार्थ विभिन्न सौपी गई व्यवस्थाओं की पुर्न समीक्षा बैठक 18 जनवरी को दोपहर 12.00 बजे कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी। उन्होनें सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया वे अब तक की गई कार्य व्यवस्थाओं रिपोर्ट सहित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
----000---
मतदाताओं की जागरूकता के लिए फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

जालोर 17 जनवरी - राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी के उपलक्ष्य में स्थानीय सूचना केन्द्र में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त 24 पेनल्स का प्रदर्शन किया गया है।
जालोर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) दौलतराम ने बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग व जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार स्थानीय सूचना केन्द्र में दो दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें मतदाताओं की जागरूकता के तहत मतदाता बनने के लिए योग्यताएॅ व निर्धारित फार्म, मतदान व मतगणना, लोक तन्त्रा की आवाज, वोट का अधिकार, यूथ पाॅवर, महिलाओं की सहभागिता एवं राजस्थान में चुनावी महोत्सव के रंग आदि शीर्षक से सम्बन्धित विभिन्न फोटो युक्त 24 पैनल्स प्रदर्शित किये गये है तथा यह प्रदर्शनी 18 जनवरी तक दर्शकों के लिए कार्यालय समय में खुली रहेगी।

---000---
उपाध्यक्ष देवासी बुधवार को मोकनी ग्राम आयेगें

जालोर 17 जनवरी - राजस्थान पशुपालक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र देवासी 18 जनवरी को मध्याह 1.00 बजे सायला तहसील के मोकनी ग्राम पहुचेगे जहां पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के उपरान्त पुनः सिरोही के लिए प्रस्थान करेगें।
----000---
मेगा विधिक चेतना शिविर की व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी व सहायक प्रभारी नियुक्तजालोर 17 जनवरी - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर योजना के तहत सायला उपखण्ड मुख्यालय पर 29 जनवरी आयोजित होने वाले शिविर की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये है।
जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर योजना के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में सायला उपखण्ड मुख्यालय के पंचायत समिति सभा कक्ष में 29 जनवरी रविवार को प्रातः 10.00 बजे मेंगा विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया जायेगा जिसके सफल आयोजन के लिए सायला के उपखण्ड अधिकारी को प्रभारी एवं सायला के तहसीलदार को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
----000---
जिला समन्वय समिति की बैठक 18 कोजालोर 17 जनवरी - सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण के लिए गठित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक 18 जनवरी को जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक एवं समिति के पदेन सदस्य डा.ज्योति प्रकाश अरोडा ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा माता-पिता ओर वरिष्ठ नागरिकों के भरण-पोषण तथा नियम 2010 के अन्तर्गत जिला स्तर पर अधिनियम के प्रभावी और समन्वित क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 18 जनवरी को दोपहर 1.45 बजे कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी।
----000---
 

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top